अयोध्या में गोली चलवाने पर मुलायम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सपा के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की मुश्किले बढ़ सकती हैं। अयोध्या में वर्ष 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने के मामले में यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। यह याचिका लखनऊ के राणा संग्राम सिंह ने दायर की है। उन्होंने मुलायम सिंह के वर्ष 2014 में मैनपुरी और गोंडा की जनसभाओं में दिए गए बयान को आधार बनाया है।

अयोध्या में गोली चलवाने पर मुलायम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

राणा संग्राम सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि 6 फरवरी 2014 को मैनपुरी जिले में आयोजित एक जनसभा में मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उनके आदेश पर 1990 में पुलिस ने अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाई थी।इस बयान के बाद राणा संग्राम सिंह ने लखनऊ पुलिस में मुलायम सिंह के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी। लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से इनकार कर दिया था।

लखनऊ में मुलायम सिंह यादव ने पिछले साल अयोध्‍या गोली कांड पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि उस दौरान अगर 16 के बजाए 30 कारसेवकों की भी जान जाती, तब भी वो उससे पीछे न हटते। मुलायम ने कहा था कि उनको देश की एकता के लिए अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवानी पड़ी थी।

रेप के आरोपी तांत्रिक को लालू यादव ने बनाया आरजेडी का राष्ट्रीय प्रवक्ता, बीजेपी ने साधा निशाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ayodhya firing on kar sevaks 1990 appeal in sc against former up-cm mulayam singh yadav
Please Wait while comments are loading...