• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए,

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। देश के अलग-अलग हिस्सों से कोरोना के लगातार मामले बढ़ते जा रही है। दिल्ली में पिछले 25 घंटे में कोरोना संक्रमित 5 लोगों की पहचान हुई है। इनमें से एक शख्स हाल ही में विदेश से लौटा था। वहीं लोगों के बीच खाने-पीने के सामने की चिंताओं को लेकर केजरीवाल ने कहा कि, आसपास, कॉलोनियों के ग्रॉसरी शॉप से खरीदारी करने वालों को कर्फयू पास की जरूरत नही हैं। आप सब्जी, दवाई, दूध आदि स्थानीय ग्रॉसरी शॉप से खरीद सकते हैं।

arvind kejriwal delhi 5 new coronavirus case found

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी नी आए इसलिए हम e-pass का सिस्टम शुरू कर रहे हैं। e-pass व्हाट्सएप पर ही आपके पास आ जाएगा। हम आवश्यक सेवा प्रदाताओं को ई-पास जारी करने के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं। नंबर है 1031। यह सामान्य हेल्पलाइन नंबर नहीं है, यह केवल ई-पास जारी करने के उद्देश्य से है। मैं आपसे हाथ जोड़ कर विनंती कर रहा हूँ की प्रधानमंत्री जी ने जो लॉक डाउन किया है उसका पालन करे।


केजरीवाल ने कहा कि, मैं ज़िम्मेदारी लेता हूँ कि दिल्ली में कोई भूखा नहीं सोएगा। मैं दिल्ली के लोगों से भी अपील करता हूँ की जरूरतमंद लोगों की इस कठिन समय मदद करे। हमने पूरी दिल्ली में कई जगहों पर गरीबों की खाने की व्यवस्था की है। अब वहां लोगों की संख्या बढ़ रही है लेकिन चिंता मत करीये, हम तुरंत ऐसे सेंटर्स की संख्या बढ़ा रहे हैं जिससे सभी जरूरतमंद लोगों को खाना दिया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, आपको हर जरूरी सामान मिलेगा, किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। आपके इलाके तक दूध, दवाइयां, और अन्य जरूरी सामान पहुँचाने की जिम्मेदारी हमारी है।

Coronavirus: होम क्वारनटीन में रहने वाले लोगों को लगाई जाएगी चुनावी स्याही, EC ने दी इजाजतCoronavirus: होम क्वारनटीन में रहने वाले लोगों को लगाई जाएगी चुनावी स्याही, EC ने दी इजाजत

English summary
arvind kejriwal delhi 5 new coronavirus case found
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X