• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेमोरियल डे पर प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की आर्मी ऑफिसर पैरेंट्स की ब्‍लैक एंड व्‍हाइट फोटोग्राफ

|

मुंबई। 25 मई को अमेरिका ने अपने मेमोरियल डे के मौके पर अपने उन सैनिकों को याद किया जिन्‍होंने अपने देश की रक्षा में प्राण गंवा दिए। इस मौके पर बॉलीवुड की अदाकारा और अब हॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने भी इन हीरो को सलाम किया। प्रियंका ने अपने माता-पिता की एक पुरानी फोटोग्राफ शेयर कर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। प्रियंका के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक चोपड़ा सेना में डॉक्‍टर थे। उनकी मां भी मेजर रैंक से रिटायर हैं।

यह भी पढ़ें-रामायण के लव-कुश, एक अमेरिकी कंपनी में CEO तो एक मराठी एक्‍टर

प्रियंका ने शहीदों को किया याद

प्रियंका ने शहीदों को किया याद

प्रियंका ने अपने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर की और लिखा, 'मेरे माता-पिता दोनों ने भारतीय सेना में सेवाएं दी हैं। शायद इसलिए ही मैं पूरी दुनिया की मिलिट्री के साथ खुद को जुड़ा हुआ महसूस कर सकती हूं। आज उन तमाम हीरो के बारे में सोचते हैं जिन्‍होंने हमारी आजादी की सुरक्षा में अपने प्राण गंवा दिए।' प्रियंका ने इसी कैप्‍शन के साथ अपने माता-पिता की ब्‍लैक एंड व्‍हाइट फोटोग्राफ शेयर की है। प्रियंका के पिता जहां लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से रिटायर हुए थे तो उनकी मां मेजर रैंक से रिटायर हैं। मां मधु चोपड़ा भी सेना में डॉक्‍टर थीं।

साल 1997 में आर्मी से रिटायर हुए थे पिता

प्रियंका के पिता डॉक्‍टर अशोक चोपड़ा सन् 1997 में रिटायर हो गए थे और साल 2013 में कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था। उनकी मां एक फीजिशियन के तौर पर रिटायर हुई है। 25 मई को हर वर्ष अमेरिका में मेमोरियल डे के तौर पर शहीद सैनिकों को याद किया जाता है। इस दिन अमेरिका में छुट्टी रहती है और सभी लोग उन सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्‍होंने अमेरिकी सेनाओं में सेवा करते हुए अपनी जिंदगी न्‍यौछावर कर दी। प्रियंका की इस तस्‍वीर को 1.3 मिलियन से ज्‍यादा बार लाइक किया जा चुका है।

पिता के नाम पर सड़क पर हुआ विवाद

पिता के नाम पर सड़क पर हुआ विवाद

निधन के एक साल बाद यानी साल 2014 में उनकी पहली पुण्यतिथि पर उनके नाम पर मुंबई में एक सड़क का नामकरण किया गया था। डॉ. अशोक चोपड़ा मार्ग अंधेरी रोड से प्रियंका चोपड़ा के अपार्टमेंट तक जाती है। हालांकि इस सड़क पर काफी विवाद भी हुआ था और कारगिल शहीद कैप्‍टन विक्रम बत्रा की मां ने उस समय कहा था कि उनके बेटे ने 24 साल की उम्र में अपनी जिंदगी देश को दे दी थी। मगर आज जब लोग सड़कों का नामकरण करने की सोचते हैं तो कोई कैप्‍टन बत्रा के बारे में नहीं सोचता।

बॉलीवुड में हैं मिलिट्री बैकग्राउंड वाले तमाम एक्‍टर्स

बॉलीवुड में हैं मिलिट्री बैकग्राउंड वाले तमाम एक्‍टर्स

प्रियंका के अलावा बॉलीवुड में तमाम कलाकार हैं जिनके माता-पिता इंडियन आर्मी, नेवी या फिर एयरफोर्स में रहे हैं। अक्षय कुमार, अनुष्‍का शर्मा, लारा दत्‍ता, ऐश्‍वर्या राय, सुष्मिता सेन, निमरत कौर, प्रीति जिंटा, सेलिना जेटली, गुल पनाग, चित्रागंदा सिंह, नेहा धूपिया और अर्जुन रामपाल इनमें कुछ ऐसे नाम हैं जो मिलिट्री बैंकग्राउंड से आते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army kid Priyanka Chopra remembers Indian Army officer parents.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X