• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत की ब्रह्मोस यूनिट में काम कर रहा था पाकिस्तानी जासूस, ATS ने किया गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड (एटीएस) ने नागपुर में ब्रह्मोस यूनिट में काम कर रहे एक पाकिस्तानी एजेंट को गिरफ्तार किया है। डीआरडीओ की नागुपर यूनिट में काम कर रहे जासूस का नाम निशांत अग्रवाल बताया जा रहा है, जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को टेक्निकल सीक्रेट पहुंचाता था।

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश एटीएस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश एटीएस ने किया गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश एटीएस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन के तहत अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। अग्रवाल डीआरडीओ में रहकर ब्रह्मोस यूनिट में काम कर रहा था। इसी के साथ 2 अन्य वैज्ञानिक एजेंसी के रडार पर हैं, जो कानपुर डीआरडीओ से जुड़े हैं। इस ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद अग्रवाल को गिरफ्तार कर उससे एटीएस टीम उससे पूछताछ कर रही है। वहीं, नागपुर पुलिस ने अभी तक इस मामले के बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

चार साल से डीआरडीओ में काम कर रहा जासूस

चार साल से डीआरडीओ में काम कर रहा जासूस

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश एटीएस ने पुख्ता जानकारी के बाद जासूस निशांत के खिलाफ ज्वॉइंट ऑपरेशन लॉन्च किया था, जिसे आखिरकार सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि निशांत उत्तराखंड का रहने वाला है और पिछले चार साल से डीआरडीओ की नागपुर यूनिट में काम कर रहा था। अभी तक पता नहीं चल पाया है कि पाकिस्तान के लिए भारत के डिफेंस सेक्टर में जासूस कर रहा निशांत क्या-क्या और पिछले कितने वक्त से यह राष्ट्रद्रोह का काम कर रहा था।

इससे पहले भी कई जासूस हो चुके हैं गिरफ्तार

इससे पहले भी कई जासूस हो चुके हैं गिरफ्तार

पिछले महीने उत्तराखंड की एटीएस टीम ने नोएडा से बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया था, जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को सेना से जुड़ी सीक्रेट इन्फॉर्मेशन दे रहा था। वहीं, इसी साल मई में उत्तराखंड के ही एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था, जो आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था। वह कई बार पाकिस्तान में भारतीय दूतावास में भी प्रवेश करने में कामयाब हुआ था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anti-Terror Squad nabs Nishant Agarwal, a Brahmos Unit worker on charges of spying in Nagpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X