• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेपी नड्डा के भाजपा अध्यक्ष चुने जाने पर अमित शाह बोले, अन्य दलों ने लोकतांत्रिक रूप को खो दिया है

|

नई दिल्ली। जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है। आज भाजपा के मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नामांकन हुआ, जिसमे जेपी नड्डा निर्विरोध रूप से चुने गए। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के प्रभारी राधामोहन सिंह ने जेपी नड्डा के चुने जाने का एलान किया। जेपी नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज हमारे लिए यह गर्व का दिन है। भारतीय जनता पार्टी वंशवाद के आधार पर चलने वाली पार्टी नहीं है।

amit shah

पार्टी नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगी

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने कई राज्यों में सरकार बनाई। हमने ऐसे राज्यों में भी सरकार बनाई जहां पर कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। पार्टी के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में पार्टी नए मुकाम पर पहुंचने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में हम कड़ी मेहनत के दम पर खुद को तैयार करेंगे। शाह ने कहा कि अधिकतर दलों ने हमारे देश में लोकतांत्रिक रूप को खो दिया है। उनके यहां पर परिवारवाद के आधार पर अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बनने की होड़ चल रही है। भाजपा एकमात्र ऐसा दल है जो कि वंशवाद पर नहीं चलती है।

वंशवाद-जातिवाद नहीं

शाह ने कहा कि भाजपा इन तमाम दलों से अलग है क्योंकि यह वंशवाद और जातिवाद पर नहीं चलती है। अगर आप दूसरे दलों को देखें तो आप पाएंगे कि हर दल में परिवारवाद को बढ़ावा दिया जाता है। सिर्फ भाजपा में कार्यकर्ता को उसकी कुशलता और मातृभूमि से प्यार के आधार पर आगे बढ़ाया जाता है। बतौर भाजपा अध्यक्ष अपने कार्यकाल पर अमित शाह ने कहा कि हो सकता है कि मैंने कुछ गलतियां की हो, मुझ सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद और सहयोग मिला। हम जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में पार्टी को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तैयार हैं।

हम पूरी ताकत से आगे बढ़ेंगे

वहीं पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद नड्डा ने कहा कि मुझे निर्विरोध चुना गया, इसके लिए धन्यवाद करता हूं। नड्डा ने कहा कि जिस तरह से नेतृत्व और कार्यकर्ताओं ने मेरे ऊपर भरोसा किया है, हम पूरी ताकत से आगे बढ़ेंगे। नड्डा ने इस दौरान कहा कि भाजपा के लिए काम करना और आज अध्यक्ष चुना जाना मेरे लिए गौरव की बात है, पार्टी के लिए जी-जान से काम करता रहूंगा। प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी की रीति-नीति के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि हम कैसे दूसरी पार्टियों से अलग हैं। हम सिर्फ नीतियों में और नीतियों की बारीकियों में ही अलग नहीं हैं बल्कि उनके नतीजे भी अलग हैं। उन्होंने कहा, जिसको शीर्ष नेतृत्व का इतना आशीर्वाद मिला है, आप मेरा साथ है और नेतृत्व मेरा साथ है, तो मैं पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ूंगा।

English summary
Amit Shah says only BJP is the party where is no nepotism.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X