• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले 6 महीने तक भाजपा अध्यक्ष बने रहे सकते हैं अमित शाह- सूत्र

|

नई दिल्ली। अमित शाह के केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव पर सभी की नजरें टिकी हैं। बीजेपी के नए अध्यक्ष की रेस में कई नाम आगे बताए जा रहे हैं। हालांकि, बीजेपी तत्काल नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी या फिर सांगठनिक चुनाव तक इसे टाला जाएगा, इसका फैसला अगले कुछ दिनों में हो सकता है। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अमित शाह अगले 6 महीने तक बीजेपी के अध्यक्ष बने रह सकते हैं।

6 महीने तक तक बीजेपी अध्यक्ष के पद पर बने रहे सकते हैं शाह- सूत्र

6 महीने तक तक बीजेपी अध्यक्ष के पद पर बने रहे सकते हैं शाह- सूत्र

बताया जा रहा है कि अमित शाह गुरुवार को सभी प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव के साथ मीटिंग करेंगे और इसके साथ ही सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू होगी। इस बैठक में चुनाव की तारीखों और सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा होगी। पार्टी के एक नेता की मानें तो ये चुनाव कई महीनों तक जा सकता है। उनके मुताबिक, ये चुनाव अक्टूबर-नवंबर तक खिंच सकता है।

हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने हैं विधानसभा चुनाव

सूत्रों का कहना है कि कुछ महीनों के बाद ही हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में चुनाव होने हैं और ऐसे में पार्टी नहीं चाहती है कि अमित शाह अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी छोड़ें। हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालना मुश्किल है। बता दें कि बीजेपी के संविधान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष और तीन सालों तक अपने पद पर बना रह सकता है।

ये भी पढ़ें: वक्फ की संपत्ति और मुस्लिम लड़कियों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

मोदी सरकार-2 में अमित शाह को केंद्रीय गृहमंत्री बनाया गया

मोदी सरकार-2 में अमित शाह को केंद्रीय गृहमंत्री बनाया गया

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर शाह का कार्यकाल इस साल के प्रारंभ में समाप्त हो गया था। लेकिन पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव तक उनको अपने पद पर बने रहने के लिए कहा गया था। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और पार्टी ने अकेले ही 303 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत की संख्या को पार कर लिया था। बीजेपी ने अबकी के चुनाव में पश्चिम बंगाल में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया जबकि ओडिशा में भी बीजेपी ने बेहतर प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ, यूपी में सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन के बावजूद एनडीए ने 64 सीटों पर जीत हासिल की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amit shah likely to continue as president of the BJP for next six months, sources
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X