कर्नाटक सरकार को अमित शाह ने बताया हिंदू विरोधी सरकार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। उत्तर भारत के तकरीबन सभी राज्यों में अपनी सरकार बनाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अब दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। कर्नाटक में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह अपने चुनावी अभियान में जुट गए हैं। कर्नाटक के चित्रदुर्गा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं यहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सवाल का जवाब देने आया हूं कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक के लिए क्या गया है। सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि कर्नाटक की सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है, यह हिंदू विरोधी सरकार है, इन लोगों ने देश विरोधी संस्था एसडीपीआई के खिलाफ चल रहे मामलों को वापस ले लिया है।

amit shah

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपीए सरकार के अंतर्गत 13वें वित्त आयोग ने कर्नाटक को 88583 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की थी। लेकिन हमारी सरकार ने 14 वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 2 लाख 19 हजार करोड़ रुपए की राशि आवंटित की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि केंद्र सरकार ने जो पैसा दिया था वह आखिरकार कहां गया।

केंद्र सरकार द्वारा कर्नाटक सरकार को भेजे गए पैसे का मुद्दा उठाते हुए शाह ने कहा कि क्या यह पैसा आपके गांव पहुंचा। आप अपने गांव में कांग्रेस के नेताओं को देखें, जिनके घर कच्चे होते थे वह अब चार मंजिला भव्य घर में रहते हैं, उनके पास महंगी कारे हैं जोकि घर के बाहर पार्किंग में खड़ी रहती हैं।

गौरतलब है कि इस बार भाजपा कर्नाटक में अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहती है। जिस तरह से पार्टी को गुजरात में मुश्किल से जीत हासिल हुई है, उसके बाद पार्टी ने यहां 224 विधानसभा सीटों में से 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। जमीनी स्थिति का सही जायजा लेने के लिए पार्टी ने बीएस येदुरप्पा को भी चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर किसी भी तरह की अटकलबाजी से बचने के लिए पार्टी येदुरप्पा को चुनाव लड़ाएगी।

इसे भी पढ़ें- एमएम कलबुर्गी की हत्या की जांच करे SIT! सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah in Karnataka says I am here to reply Chief minister about the work of center. He says centre has given his money, where has it gone.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.