• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट को लेकर अमित शाह ने कल दिल्ली में बुलाई सर्वदलीय बैठक

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल (सोमवार) दिल्ली में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। दिल्‍ली कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने बताया है कि उनको गृह मंत्रालय से इसके लिए मैसेज मिला है। चौधरी ने कहा कि दिल्ली और देश में कोरोना वायरस के चलते हालात को लेकर बातचीत के लिए ये सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

अमित शाह ने कोरोना संकट को लेकर कल दिल्ली में बुलाई सर्वदलीय बैठक

गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली नगर निगम के मेयरों के साथ कोरोना की स्थिति और इससे निपटने को लेकर तैयारियों पर समीक्षा बैठक हुई है।

गृह मंत्री शाह ने बैठक के बाद जानकारी दी कि दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है। दिल्ली में अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जाएगा। साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए कोरोना बेड में से 60 फीसदी बेड कम रेट में उपलब्ध कराने, कोरोना उपचार व कोरोना की टेस्टिंग के रेट तय करने के लिए डॉ. पॉल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी है जो कल तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के करीब पहुंच गया और अब तक करीब 1300 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में देश के दूसरे राज्यों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से रविवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 11,929 नए केस सामने आए हैं और 311 मौतें रिपोर्ट की गई हैं, जिसके बाद भारत में अबतक कोरोना के कुल 3,20,922 केस सामने आए हैं। इनमें से 1,49,348 ऐक्टिव केस हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय का नया प्रोटोकॉल- कोरोना मरीजों के लिए रेमडेसिविर दवा, प्लाजमा थेरेपी की इजाजत

English summary
Home Minister amit shah called all party meeting 15 june over COVID19 situation in Delhi and country
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X