• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tandav row: आस्था पर चोट का अधिकार किसी को नहीं, OTT पर अश्लीलता परोसी जा रही है: शिवराज सिंह चौहान

|

नई दिल्ली। Amazon Prime Video के हालिया रिलीज तांडव (Tandav)सीरीज को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सैफ अली खान की इस वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाया गया है, जिसके बाद इस वेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग हो रही है। महाराष्ट्र में भाजपा विधायक राम कदम ने वेब सीरीज के निर्माताओं को खुले आम धमकी दी कि अगर विवादित कंटेट को वापस लेकर माफी नहीं मांगी गई तो बीच चौराहे पर जूतों से पीटा जाएगा। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अंकुश की वकालत की है।

shivraj

इसे भी पढे़ं- देश में 3 लाख 81 हजार से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, 580 लोगों पर साइड इफेक्ट, जानें हर बात

    Tandav Controversy:'Tandav' पर विवाद, भगवान Ram और Shiv पर टिप्पणी से जुड़ा है मामला वनइंडिया हिंदी

    आस्था पर चोट का अधिकार किसी को नहीं

    शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी आस्था पर चोट करने का अधिकार किसी को भी नहीं है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हमे निगरानी करने की जरूरत है। चौहान ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जो अश्लीलता परोसी जा रही है वह हमारे बच्चों को गलत दिशा में लेकर जा रही है, लिहाजा इसपर अंकुश की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है। वहीं तांडव सीरीज पर मचे बवाल के बीच डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट करके एक लेटर जारी किया है जिसमे उन्होंने पूरे क्रू की ओर से माफी मांगी है।

    डायरेक्टर ने मांगी माफी

    अली अब्बास जफर ने अपने पत्र में कहा है कि हम किसी की भी भावना को आहत नहीं करना चाहते हैं, अगर किसी की भी भावना आहत हुई है तो हम उसके लिए क्षमा प्रार्थी हैं। तांडव के मेकर्स का कहना है कि हम वेब सीरीज पर लोगों की प्रतिक्रिया को गौर से देख रहे हैं, हमे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से शिकायतों और याचिकाओं के बारे में जानकारी दी गई है, हम इन्हें गंभीरता से देख रहे हैं।

    भाजपा नेता बैठेंगे भूख हड़ताल पर

    वहीं भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि आखिरकार तांडव की टीम ने माफी मांग ली है, लेकिन केवल माफी से हम चुप नहीं बैठेंगे। हम अमेज समेत सभी को जेल के पीछे भेजकर ही रहेंगे। कदम ने कहा कि हम लोग 19 जनवरी को पुलिस स्टेशन के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगे और जबतक मुंबई पुलिस हमारी एफआईआर दर्ज नहीं कर लेती है हम हड़ताल से नहीं हटेंगे। वहीं इस पूरे विवाद पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की सोमवार को बैठक हुई। सरकार ने पहले ही यह कहा था कि वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले कंटेंट के रेग्युलेशन का कोड बनाएगी।

    लखनऊ में FIR दर्ज

    बता दें कि लखनऊ के हजरतगंज में इस मामले में केस दर्ज किया गया है। अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्ण मेहर, लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यूपी पुलिस की टीम इस पूरे मामले की जांच के लिए मुंबई रवाना हो चुकी है। दरअसल वेब सीरीजी में एक दृश्य है जिसमे एक्टर जीशान भगवान शिव बने हैं और इस दौरान वह गलत शब्दों का इस्तेमाल करते है। आरोप है कि जीशान ने इस सीन के जरिए भगवान शिव का मजाक उड़ाया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amazon Prime Video Tandav row: Shivraj Singh Chouhan says OTT is serving illicit content.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X