• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले के बाद भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगा बैन

|

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिल पर हुए आतंकी हमले के बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। संगठन ने एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि आधिकारिक प्रतिबंध के बाद भी यदि कोई संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ करने पर राजी हुआ तो AICWA उन्हें प्रतिबंधित करेगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा एसोसिएशन के इस पत्र में पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा की गई है।

All India Cine Workers Association ban on Pakistani actors, artists working in the film industry after Pulwama Attack

बता दें कि सीआरपीएफ पर आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलेकारों के काम पर रोक लगाने की मांग जोर पकड़ रही थी। जिसके बाद सिने वर्कस ने ये फैसला लिया है। इससे पहले 15 फरवरी को टी-सीरीज ने पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान के एक नए गाने को लॉन्च करने वाली थी लेकिन अब कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल के अलावा अपनी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सिंगर के वीडियो हटा दिए हैं। इसके अलावा कुछ म्यूजिक कंपनी और भी जो पाकिस्तानी कलाकारे के गानों को अपने मंच से हटाने में जुटी हुई हैं।

मनसे ने दी थी धमकी

बता दें कि पुलवामा अटैक सीआरपीएफ के 40 जवान के शहीद होने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों के बॉलीवुड में काम न करने की धमकी दी थी। मनसे के कार्यकर्ताओं ने टी-सीरीज, सोनी म्यूजिक, वीनस, टिप्स म्यूजिक से भी पाकिस्तानी गायकों के साथ काम न करने की लिए कहा है। इसके अलावा अभिनेता अजय देवगन ने भी ट्वीट कर कहा है कि उनकी आगमी फिल्म टोटल धमाल पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। बता दें कि टोटल धमाल में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित भी नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 22 फरवरी को रिजील होगी। इसके अलावा टोटल धमाल की टीम ने पुलवामी में शहीद हुए जवानों के परिवार को भी 50 लाख रुपए का दान दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
All India Cine Workers Association ban on Pakistani actors, artists working in the film industry after Pulwama Attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X