• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनभद्र हत्याकांड पर अखिलेश का ट्वीट, कहा- अपराधियों के आगे नतमस्तक भाजपा सरकार में एक और नरसंहार

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई लड़ाई में एक ही पक्ष के 9 लोगों हत्या कर दी गई। बुधवार को हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड पर सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र की घटना पर दुख जताते हुए डीएम को घायलों के तत्काल उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही डीजीपी से मामले की जांच के साथ दोषियों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वहीं इस मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके यूपी सरकार पर निशाना साधा है।

'9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक'

'9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक'

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अपराधियों के आगे नतमस्तक भाजपा सरकार में एक और नरसंहार! सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा जमीन विवाद के अंदर 9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक! सभी मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा दे दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करे सरकार।" समाजवादी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट पर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट पर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

यूपी के सोनभद्र में हुए हत्याकांड को लेकर प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "भाजपा-राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है। सोनभद्र के उम्भा गांव में भू-माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया। प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?"

सोनभद्र हत्याकांड पर क्या बोले यूपी के डीजीपी ओपी सिंह

सोनभद्र हत्याकांड पर क्या बोले यूपी के डीजीपी ओपी सिंह

वहीं पूरे मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि प्रधान ने 2 साल पहले जमीन को खरीदा था, वह कब्जा लेने पहुंचा था, तभी ग्रामीणों ने विरोध किया। विवाद में फायरिंग हुई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है। 3 से 4 लोगों का इलाज चल रहा है। मामले में केस दर्ज करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Comments
English summary
Akhilesh Yadav tweets Sonbhadra firing between 2 groups over a land dispute 9 people killed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X