• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

AIUDF के चीफ ने कर्नाटक वक्फ बोर्ड से की अपील, 10 नए प्रस्तावित कॉलेज में हिंदू लड़कियों को भी मिले मौका

कर्नाटक में वक्फ बोर्ड 10 नए कॉलेज मुस्लिम लड़कियों के लिए बनवा रहा है, इन कॉलेज में हिंदू लड़कियों को भी पढ़ने की अनुमति देने के लिए AIUDF के चीफ ने की है अपील
Google Oneindia News

ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट के मुखिया बहदुद्दीन अजमल ने कहा कि कर्नाटक वक्फ बोर्ड ने कहा है कि वह मुस्लिम लड़कियों के लिए 10 कॉलेज खोलेगी। मैं उनसे अपील करता हूं कि वह हिंदू लड़कियों को भी आने की अनुमति दें। बदरुद्दीन ने कहा कि कर्नाटक वक्फ बोर्ड ने जो स्कूल बनवाया है उसमे हिंदू लड़कियों को भी पढ़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। हम सभी लड़कियों को शिक्षित करना चाहते हैं। अहम बात यह है कि कर्नाटक वक्फ बोर्ड के चेयरमैन मौलाना शफ्ती सादी ने दावा किया है लड़कियों के लिए कॉलेज खोलने के लिए सरकार ने अनुमति दी थी, लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवाराज बोम्मई मौलाना के दावे को खारिज किया है।

Recommended Video

    Badruddin Ajmal के बिगड़े बोल- Hindus से Muslim Formula अपनाने की अपील | वनइंडिया हिंदी *News
    AIUDF

    इसे भी पढ़ें- मंत्री केटी रामाराव ने निभाया मुनुगोड़े उपचुनाव का वादा, नालगोंडा के लिए किया 1544 करोड़ रुपये का ऐलानइसे भी पढ़ें- मंत्री केटी रामाराव ने निभाया मुनुगोड़े उपचुनाव का वादा, नालगोंडा के लिए किया 1544 करोड़ रुपये का ऐलान

    बोम्मई ने कहा कि यह मौलाना का खुद की व्यक्तिगत सोच है, इसके बारे में सरकार से किसी भी स्तर पर चर्चा नहीं की गई थी। गौर करने वाली बात है कि बुधवार को सादी ने कहा था कि हम 10 कॉलेज लड़कियों के लिए खोले जाएंगे। हमने फैसला लिया है कि राज्य के अलग-अलग जिलों की लड़कियों के लिए 10 कॉलेज खोलेंगे, हर कॉलेज के निर्माण में 2.5 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए अपनी सहमति दे दी है।

    वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि स्कूल और कॉलेज खुद से फंड हासिल करेंगे, इसे मैंगलुरू, शिवमोगा, हासन, कोडगू, बीजापुर, हुबली में बनाया जाएगा। बोर्ड ने इसके लइए 16 एकड़ जमीन दक्षिण कन्नड़ के जिले में चिन्हित भी कर ली है। इन सभी कॉलेज के लिए कुल 25 करकोड़ रुपए आवंटित कर दिए गए हैं। इन कॉलेज का स्वतंत्र नियम नहीं होगा बल्कि यह बोर्ड और यूनिवर्सिटी के नियम का ही पालन करेंगे। हालांकि मौलाना सादी ने गुरुवार को कहा कि वक्फ बोर्ड स्तर पर चर्चा हई है और अभी तक सरकार के पास यह नहीं पहुंचा है। प्रस्ताव को तैयार किया जा रहा है और आने वाले दिनों में इसे सरकार के पास भेजा जाएगा।

    Comments
    English summary
    AIUDF chief appeals Karnataka waqf board to allow hindu girls in their proposed 10 new colleges
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X