• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अब एयर इंडिया के विमान में आई खराबी, दुबई-कोच्चि फ्लाइट को मुंबई किया गया डायवर्ट

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जुलाई: विमान कंपनियों ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं, लेकिन विमानों में खराबी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। अब गुरुवार को एयर इंडिया के विमान में केबिन प्रेशर कम हो गया। इस वजह से फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट करना पड़ा। हालांकि विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना के तुरंत बाद विमानन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जांच के आदेश दे दिए।

 Mumbai

जानकारी के मुताबिक दुबई-कोच्चि फ्लाइट (AI-934) अपने तय रूट पर उड़ रही थी, तभी रास्ते में पायलट ने केबिन में प्रेशर की कमी की जानकारी एटीसी को दी। जिसके बाद एयर इंडिया बोइंग को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया। घटना के कुछ देर बाद ही विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई। घटना के तुंरत बाद डीजीसीए ने चालक दल को हटा दिया।

सूत्रों के मुताबिक विमान में 258 यात्री सवार थे। केबिन में प्रेशर की कमी विमान के लिए बहुत ज्यादा घातक स्थिति है, ऐसे में तुरंत उसको मुंबई मोड़ दिया गया। इस मामले में एयर इंडिया से जब मीडिया ने संपर्क किया, तो उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

B787 बोइंग बेड़े को रोका गया
मामले में डीजीसीए ने कहा कि वो घटना को गंभीरता से ले रहे हैं, जिस वजह से दो वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जांच के लिए नियुक्त किया गया है। B787 बोइंग बेड़े को भी DGCA ने रोक दिया है। साथ ही फ्लाइट क्रू को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया।

Go-Air की दिल्ली-गुवाहाटी फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूटी, जयपुर में उतारा गया विमानGo-Air की दिल्ली-गुवाहाटी फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूटी, जयपुर में उतारा गया विमान

हफ्तेभर पहले भी हुई थी दिक्कत
आपको बता दें कि शनिवार रात को एयर इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट-दुबई फ्लाइट में जलने की गंध आई थी। जिसके बाद फ्लाइट को मस्कट की ओर मोड़ दिया गया। उससे एक दिन पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस बहरीन-कोच्चि फ्लाइट के कॉकपिट में एक जिंदा पक्षी मिला था।

Comments
English summary
Air India Dubai-Kochi flight was diverted to Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X