• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस का खौफ: पुणे-दिल्‍ली फ्लाइट में यात्री ने छींका, कॉकपिट से कूद कर भाग गया पायलट

|

पुणे। कोरोना वायरस के खौफ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मात्र एक छींक से जहाज का पायलट कॉकपिट से कूदकर भाग गया। घटना बीते शुक्रवार की है। पुणे एयरपोर्ट से एयर एशिया की फ्लाइट I5-732 दिल्ली के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रही थी। सारे पैसेंजर अपनी सीटों पर बैठ चुके थे। तभी सबसे अगली पंक्ति के एक यात्री ने छींकना शुरू किया। उसे जुकाम भी था। यात्री को छींकता देख चालक दल के सदस्‍य घबरा गए। जैसे ही कॉकपिट में बैठे पायलट को इस यात्री के बारे में पता चला, वो इमरजेंसी एक्जिट से कूद गया।

सारे यात्रियों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया

सारे यात्रियों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया

जानकारी के मुताबिक विमान के बाकी क्रू मेंबर्स ने प्लेन का पिछला दरवाजा खोला। सारे यात्रियों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया। सिर्फ संदिग्ध यात्री के लिए अगला दरवाजा खोला गया। सारे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। एयर एशिया के एक प्रवक्ता ने कहा, Row N.1 के बैठे यात्री के कारण 20 मार्च को पुणे-दिल्ली की फ्लाइट में ऐसा मामला सामने आया है।

सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई

सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई

सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है। एहतियात के तौर पर प्लेन को रिमोट बे में खड़ा किया गया। संदिग्ध यात्री को सामने के गेट से और बाकी यात्रियों के पिछले गेट से निकाला गया।

क्‍या कहा है एयर एशिया का

क्‍या कहा है एयर एशिया का

एयर एशिया ने बताया, अगले गेट को सुरक्षित घोषित किए जाने तक क्रू मेंबर्स ने अपने आप को क्वारंटीन कर लिया। फ्लाइट के कैप्टन ने कॉकपिट से लगे इमरजेंटी एक्जिट से बाहर निकलना उचित समझा। इसके बाद पूरे प्लेन में एंटी इन्फेक्शन छिड़काव किया गया। हमारा चालक दल ऐसी कठिन स्थिति में प्रोफेशनल तरीके से काम करता है। इसके लिए वे प्रशिक्षित किए गए हैं। हमें गर्व है कि उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया।

Coronavirus का खौफ भी नहीं रोक पाया दो दिलों को मिलने से, 100 साल के पत्रकार ने रचाई गर्लफ्रेंड से शादी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Air Asia Pilot jumps off cockpit in fear of Coronavirus in pune.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X