• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत को जहर तो नहीं दिया गया था? एम्स फॉरेंसिक बोर्ड ने शुरू की विसरा की जांच

|

नई दिल्ली। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के शरीर में जहर का पता लगाने के लिए एम्स में उनके विसरा की जांच होगी। एम्स फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड और सुशांत केस के लिए गठ‍ित मेड‍िकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ सुधीर गुप्ता ने सोमवार को बताया है क‍ि जांच शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट दस दिन में आ जाएगी। उन्होंने कहा कि सुशांत मामले को लेकर मेड‍िकल बोर्ड की अगली मीट‍िंग 17 सितंबर को होगी।

सुशांत की मौत पर उठे हैं कई सवाल, इसलिए विसरा जांच

सुशांत की मौत पर उठे हैं कई सवाल, इसलिए विसरा जांच

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने घर में मृत मिले थे। पुलिस की जांच और सीबीआई की भी शुरुआती जांच में बताया गया है कि उन्होंने आत्महत्या की थी। मुंबई पुलिस ने किसी साजिश के एंगल से इनकार किया था। बॉलीवुड और राजनीतीति से जुड़े लोगों ने कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम के पीचे कोई साजिश हो सकती है। ऐसे में पहले ये केस सीबीआई को दिया गया और अब उनके विसराकी जांच कराई जा रही है।

विसरा जांच से चलता है जहर का पता

विसरा जांच से चलता है जहर का पता

किसी व्यक्ति की मौत के बाद मौत के कारणों को पता लगाने के लिए मृतक के शरीर के कुछ आंतरिक अंगों को सुरक्षित रखा जाता है, इसे विसरा कहते हैं। बिसरा का रासायनिक परीक्षण करने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो जाती है। आमतौर पर किसी व्यक्ति का शव देखने पर उसकी मृत्यु संदिग्ध लगे या उसे जहर देने की आशंका जताई जा रही हो तो उस व्यक्ति का विसरा सुरक्षित रख लिया जाता है। बाद में जांच के बाद स्थिति का पता लगाया जाता है। सरल शब्दों में कहा जाए तो मानव शरीर के अंदरुनी अंगों फेफड़ा, किडनी, आंत को विसरा कहा जाता है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि मौत जहर से हुई है या नहीं। ऐस में सुशांत के विसरा की भी जांच की जा रही है।

    Sushant Case: Rhea Chakraborty से NCB की दूसरे दिन पूछताछ, लटकी गिरफ्तारी की तलवार | वनइंडिया हिदी
    सुशांत की मौत मामले में कई एजेसिंया कर रही जांच

    सुशांत की मौत मामले में कई एजेसिंया कर रही जांच

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच शुरू में मुंबई पुलिस ने की। उनकी मौत के करीब एक महीने बाद परिवार की ओर से एक्टर की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती पर कई आरोप लगाए गए। जिसके बाद इस मामले में पहले ईडी फिर सीबीआई और अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच कर रही है। हालांकि एनसीबी के कुछ ड्रग्स एंगल मिलने के दावों को छोड़ दें तो अभी तक किसी एजेंसी ने इस मामले में किसी साजिश जैसा कुछ होने की बात नहीं कही है।

    ये भी पढ़ें- मीडियाकर्मियों के रिया चक्रवर्ती से बदसलूकी पर तापसी, स्वरा सहित कई बॉलीवुड स्टार्स ने जताई नाराजगी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    AIIMS Forensic Board conducting viscera test in Sushant Singh Rajput Death Case to check for poisoning
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X