• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

8 जनवरी से देशभर में शुरू होगा कोरोना वैक्‍सीन का दूसरा ड्राइ रन

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस वैक्‍सीन का दूसरा ड्राई रन 8 जनवरी को पूरे देश के सभी जिलों में होगा। वैक्सीनेशन के लिए पहला ड्राई रन 28 और 29 दिसंबर को देश के 4 राज्यों में कुछ जगहों पर किया गया था। इसके बाद 2 जनवरी को पूरे देश में पहला ड्राई रन सभी राज्यों के कुछ जिलों में किया गया था। अब 8 जनवरी को होने वाला ड्राई रन देश के सभी राज्यों के सभी जिलों में होगा। 8 जनवरी को होने वाला ड्राई रन तीन चिकित्सा संस्थानों में किया जायेगा जिसमे जिला अस्पताल, प्राइवेट अस्पताल, अर्बन PHC और rural PHC शामिल है, पहले चरण में जिन जिलों में ड्राई रन नहीं हुआ था उनस सभी जिलों में अब इसे आयोजित किया जायेगा।

    Coronavirus India update: 8 January से फिर से होगा Corona Vaccine का Dry Run | वनइंडिया हिंदी

    8 जनवरी से देशभर में शुरू होगा कोरोना वैक्‍सीन का दूसरा ड्राइ रन

    इस बीच देश में कोरोना के कारण होने वाली मौतों में लगातार गिरावट आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि बीते 12 दिनों से रोजाना 300 से कम मौत दर्ज हो रही हैं। सरकार का कहना है कि संदिग्ध रोगियों का पता लगाने और प्रभावी निगरानी, बड़े पैमाने पर गहन परीक्षणों सहित मानकीकृत चिकित्सा प्रबंधन नियमों का अनुपालन करने से मौतों की संख्या को कम करने में सफलता मिली है।

    आपको बता दें कि मालूम हो कि भारत में भी दो वैक्सीन को आपातकाल इस्तेमाल की इजाजत मिल चुकी है। अब चंद दिनों में ये टीके लोगों को लगने शुरू हो जाएंगे। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि पहले चरण में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को टीके लगाए जाएंगे। टीकाकरण अभियान की सफलता और उसके सुचारू रूप से क्रियान्वयन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने विस्तृत रूप रेखा बनाई है।

    साल 2020 में इंटरनेट शटडाउन के चलते भारत को हुआ 20 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ahead of vaccine roll out, second dry run to take place on January 8 in all districts of the country.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X