• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल लाहौरी वाले बयान पर पायलट का पलटवार, BJP की दुखती रग पर ऐसे रखा हाथ

|

नई दिल्ली। शशि थरूर (Shashi Tharoor) के पाकिस्तान के लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में कोविड-19 और अल्पसंख्यकों पर दिए बयान पर उठा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पहले बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शशि थरूर पर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपमानित करने का आरोप लगाया। संबित पात्रा ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस नेता अंतरराष्ट्रीय मंचों पर, खासतौर पर पाकिस्तान में भारत की छवि धूमिल कर रहे हैं उससे यही लगता है कि राहुल गांधी अगला चुनाव पाकिस्तान में लड़ना चाहते हैं।

Sachin Pilot

बीजेपी नेता ने कहा कि "ऐसे बयान देने का क्या मतलब है? क्या आप पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहते हैं ?... आज से हम भाजपा में राहुल गांधी को राहुल लाहौरी कहूंगा क्योंकि वो भारत को अपमानित कर रहे हैं। आज से राहुल गांधी राहुल लाहौरी हुए।" यही नहीं बाद में ट्वीट में पात्रा ने लिखा कि "अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही "Indian National Congress" का नाम "Pakistan National Congress" होगा।"

पायलट का बीजेपी पर पलटवार

अब कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने संबित पात्रा के राहुल लाहौरी वाले बयान पर पलटवार किया है। पायलट ने ट्वीट में लिखा कि राहुल गांधी के बजाय अटल बिहार वाजपेयी, लाल कृष्ण आडवाणी और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामकरण करना चाहिए। पायलट ने कहा बजाय राहुल के इन नामों के साथ आएं।

आडवाणी जिन्होंने पाकिस्तान में जाकर जिन्ना तारीफ में गाना गाया था।, वाजपेयी, जो बस में सवाल होकर लाहौर गए थे और वहां जनरल परवेज मुशर्रफ को आगरा में दावत के लिए आमंत्रित किया। श्री नरेंद्र मोदी, जो नवाज़ शरीफ की पोती की शादी में गिफ्ट लेकर गए थे।

लाहौर लिटरेचर फेस्टविल में बोले थरूर

ये सारा विवाद शशि थरूर के उस बयान पर शुरू हुआ है जो उन्होंने पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित होने वाले लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में दिया था। कोविड के चलते थरूर वर्चुअली ही इसमें शामिल हुए थे। इस दौरान कोविड-19 को लेकर पाकिस्तान के प्रयासों की तारीफ की और भारत के प्रयासों को नाकाफी बताया। थरूर ने कहा था कि भारत में कोरोना के हालात अच्छे नहीं हैं। आप लोग स्थिति बेहतर करने के लिहाज से बेहतर स्थिति में हैं। यही नहीं थरूर ने केंद्र की मोदी सरकार पर मुसलमानों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। यही नहीं उन्होंने भारत के नॉर्थ ईस्ट के लोगों के साथ भी भेदभाव की बात कही।

पाक के मंच पर विवादित बयान देकर फंसे थरूर, BJP बोली- क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after patra rahul lohori remarks sachin pilot suggested bjp leaders name
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X