• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Corona के साए में इस बार ऐसी होगी एक्‍ट्रेस गौहर खान की ईद, Lockdown पर कह डाली ये बात

|

मुंबई। कोरोना महामारी के चलते देश में लॉकडाउन जारी है। सोमवार को ईद है लेकिन इस बार की ईद पिछले साल जैसी नहीं होगी। इस बार लोग बाजारों में जाकर ना खरीददारी कर रहे हैं, ना इस बार ईद पर कोई घर आकर मुबारकबाद देने आएगा। लेकिन एक्ट्रेस गौहर खान इस बार भी ईद को लेकर उतनी ही उत्साहित हैं जितनी कि पिछली साल थीं। वह कहती हैं कि ईद प्यार और खुशी को साझा करने और फैलाने का त्यौहार है, कुछ ऐसा जिसकी अभी बहुत जरूरत है। जब दुनिया भर के लोग कोविड-19 महामारी से जूझ रहे हैं।

रमजान इबादत का समय है: गौहर

रमजान इबादत का समय है: गौहर

गौहर खान ने कहा कि, रमजान इबादत का समय है और हमें इस बात को ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि हम ईद मनाते हैं। मैं वह कर रही हूं जिससे लोगों के जीवन में बदलाव आ सके और मैं देख रहा हूं कि अन्य लोग भी साथ आ रहे हैं ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। गौहर ने कहा कि, इस ईद, ऐसे कई लोग होंगे जो अपने दोस्तों और परिवारों के बिना मना रहे होंगे, और मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह भी गुजर जाएगा।

इस बार मुंबई में ही ईद मनाएंगी गौहर

इस बार मुंबई में ही ईद मनाएंगी गौहर

उन्होंने कहा कि, जश्न मनाते समय, लोगों को सामाजिक सुरक्षा मानदंडों को ध्यान में रखना चाहिए और लॉकडाउन नियमों को तोड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हमें समझना चाहिए कि चीजें वापस सामान्य नहीं हुई हैं। इस समय दूसरों की सुरक्षा भी हमारी जिम्मेदारी है। इसलिए हमें घर के अंदर रहना चाहिए और जिम्मेदारी से जश्न मनाना चाहिए। गौहर अपनी मां के साथ मुंबई में ईद मनाएंगी, जबकि उनका परिवार फिलहाल भारत में नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने ईद के लिए जूम सेशन की योजना बनाई है।

गौहर इस ईद पकाएंगी ये डिश

गौहर इस ईद पकाएंगी ये डिश

गौहर खान ने बताया कि, हर ईद, मेरे दोस्त लंच और डिनर के लिए आते हैं और हम एक शानदार भोज का आयोजन करते थे। चूंकि इस बार कोई मेहमान नहीं आएगा तो हम सिर्फ शीर खुरमा और बिरयानी पकाएंगे। मैं हर ईद पर बिरयानी पकाती हूँ, लेकिन मेरी माँ इस समय यहाँ है, और वह सबसे अच्छी बिरयानी पकाती है, इसलिए इस बार वह पकाएंगी। जबकि मैं शीर खुरमा पकाऊँगी। गौहर ने कहा कि, मैं ईद पर अपने घर को सजाती हूँ लेकिन इस बार सादगी से ईद मानउंगी। इस बार, मैंने कोई नया कपड़ा नहीं खरीदने का फैसला किया है। मैंने ऑनलाइन कुछ भी ऑर्डर नहीं किया है क्योंकि मुझे पता है कि मेरी अलमारी में कुछ नया होगा।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यूपी आ रही महिला ने रास्ते में दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा लॉकडाउन यादव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
actress Gauahar Khan festival Eid celebration COVID 19 pandemic Ramzan mumbai
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X