• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ABVP ने दिल्ली विश्वविद्यालय के गेट पर लगाई सावरकर की प्रतिमा, शुरू हुआ विरोध

|

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नॉर्थ कैंपस में स्थित आर्ट फैकल्टी के गेट पर बिना इजाजत वीर सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की प्रतिमा लगा दी। एबीवीपी की इस कदम एनएसयूआई और आईसा ने आलोचना की। इनका कहना है कि सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह के साथ सावरकर को नहीं रखा जा सकता है।

ABVPs placed Savarkar statue at Delhi Universitys gate, NSUI against

दूसरी ओर एबीवीपी छात्रसंघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने बताया कि उन्होंने कई बार यूनिवर्सिटी प्रशासन से प्रतिमा स्थापित करने के लिए अनुमति मांगने के लिए संपर्क किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। सिंह ने कहा कि प्रतिमा स्थापित करने के लिए हमने पिछले साल नवंबर में ही प्रशासन से संपर्क किया था और दौबार 9 अगस्त को भी इसकी मंजूरी देने का अनुरोध किया फिर भी कोई जवाब नहीं मिला। जब उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया तो हम यह कदम उठाने के लिए मजबूर हो गए। अब अगर प्रशासन प्रतिमा हटाने की कोशिश करेगा तो हम इसका विरोध करेंगे।

वहीं एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अक्षय लाकरा ने एबीवीपी के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि आप सावरकर को भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस के साथ नहीं रख सकते हैं। अगर प्रतिमाएं 24 घंटे के भीतर नहीं हटाई गईं तो हम विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा आईसा की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष कवलप्रीत कौर ने भी लाकरा के बयान का समर्थन किया। कौर ने कहा कि वो सावरकर के विचारों को वैधता देने का प्रयास कर रहे हैं। जिस स्थान पर उन्होंने मूर्तियां लगाई हैं वह निजी संपत्ति नहीं है। बल्कि सार्वजनिक जमीन है। फिलहाल इस मामले में विश्वविद्यालय की ओर से कई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा गंगा का जलस्तर, नदी किनारे बसे लोगों में दहशत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ABVP's placed Savarkar statue at Delhi University's gate, NSUI against
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X