• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आप सांसद संजय सिंह की सीबीआई को चिट्ठी, राफेल मामले में एफआईआर करें

|

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर राफेल डील मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। सिंह ने चिट्ठी में कहा है कि राफेल डील में देश के खजाने को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में इस डील में प्रथमदृष्टया, देश के प्रधानमंत्री समेत जो लोग जाहिर या गैरजाहिर तौर पर शामिल हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो और कार्रवाई हो।

AAP MP Sanjay Singh written to CBI for Registration of FIR in Rafale Deal

संजय सिंह ने कहा है कि एक के बाद इस तरह के साक्ष्य सामने आ रहे हैं जिनसे साफ है कि राफेल डील में भारी घपला हुआ और गलत तरह से एक कंपनी को फायदा देने के लिए सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया गया। बता दें कि फ्रांस के साथ राफेल एयरक्राफ्ट की डील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्ष लगातार घपले का आरोप लगा रहा है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि राफेल में सच्चाई सामने लाने के लिए सीबीआई को स्वतंत्र रुप से पीएमओ पर छापेमारी करनी चाहिए। राफेल से जुड़ी सभी फाइलों को जब्त कर जरुरी गिरफ्तारियां होनी चाहिए, जैसे मेरे और कोलकाता के कमिश्नर के दफ्तर पर हुईं।

शुक्रवार को अंग्रेजी अखबार द हिंदू की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रक्षा मंत्रालय जब इस सौदे को लेकर बातचीत कर रहा था, उसी दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय भी इसमें लगातार दखल दे रहा था। इसमें कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय से जुड़े लोग पीएमओ के हस्तक्षेप से खुश नहीं थे। इस रिपोर्ट के बाद एक बार फिर विरक्ष ने सरकार को निशाने पर ले लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि ये साबित कर रहा है कि राफेल मामले में चोरी हुई है। वहीं संसद में भी शुक्रवार को इसको लेकर हंगामा हुआ है।

फ्रांस के पूर्व पीएम ने मोदी को चिट्ठी लिखकर राफेल डील को दिया था समर्थन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP MP Sanjay Singh written to CBI for Registration of FIR in Rafale Deal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X