• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

87 करोड़ रुपए की नकली करेंसी मामले में सेना के कर्मचारी समेत 6 गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार को जाली नोटों का जखीरा पकड़ा गया था। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमे एक सेना का कर्मचारी भी शामिल है। इन सभी लोगों को आज पुणे की कोर्ट में पेश किया गया। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इन लोगों को 15 जून तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार इन लोगों के पास जो भारत और विदेश के जो फर्जी नोट पाए गए थे, उसकी कुल कीमत 87 करोड़ रुपए थी, जोकि अपने आप में अबतक के सबसे बड़े नकली नोटों के जखीरे में से एक है।

fake note

बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र पुलिस ने इस नकली नोट के जखीरे का भंडाफोड़ किया था। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इन लोगों के पास ये नकली नोट कहां से आए हैं और इस पूरे रैकेट के पीछे कौन लोग काम करते हैं। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के मालदा को नकली नोटों का बाजार कहा जाता है। यहां बांग्लादेश बॉर्डर पर सेना अबतक 100 करोड़ रुपए से अधिक के नकली नोट जब्त कर चुकी है। सूत्रों के अनुसार मालदा के पास एक गांव है जहां नकली नोटों की खेप को रखा जाता है।

इसे भी पढ़ें- जम्‍मू-कश्‍मीर: 21 किलो हेरोइन और करोड़ों नकदी के साथ लश्‍कर के तीन आतंकी गिरफ्तारइसे भी पढ़ें- जम्‍मू-कश्‍मीर: 21 किलो हेरोइन और करोड़ों नकदी के साथ लश्‍कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

English summary
87 crore rupees fake currency seized in Pune 6 sent to jail including an army personnel.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X