दुनिया में सबसे ज्यादा विश्वसनीय मोदी सरकार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता संभाले तीन वर्ष से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन बावजूद इसके उनकी लोकप्रियता कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रतिष्ठित इकॉनमिक कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन ओईसी ने दावा किया है कि पीएम मोदी अभी भी सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। दुनियाभर में किए गए सर्वे के अनुसार मोदी सरकार सबसे लोकप्रिय सरकार साबित हुई है। भारत में 73 फीसदी लोगों का मोदी सरकार पर भरोसा है।

कनाडा सरकार दूसरे पायदान पर

कनाडा सरकार दूसरे पायदान पर

मोदी सरकार के बाद कनाडा की सरकार दुनिया में दूसरी सबसे लोकप्रिय सरकार है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुदेव की अगुवाई में कनाडा की सरकार दूसरी सबसे लोकप्रिय सरकार है। तकरबीन 62 फीसदी कनाडा के लोग लोग कनाडा सरकार को पसंद करते हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इर्डगॉन की सरकार है। यहां के 58 फीसदी लोग सरकार को पसंद करते हैं।

रूस और जर्मनी चौथे व पांचवे पायदान पर

रूस और जर्मनी चौथे व पांचवे पायदान पर

इन तीनों देश के बाद रूस और जर्मनी की सरकार चौथे और पांचवे पायदान पर है। जहां रूस में 58 फीसदी लोग अपनी सरकार को पसंद करते हैं तो 55 फीसदी लोग जर्मनी की सरकार को पसंद करते हैं। लेकिन यहां चौंकाने वाले बात यह है कि डोनाल्ड ट्रंप की अगुवाई में अमेरिकी सरकार को महज 30 फीसदी लोग ही पसंद करते हैं।

यूके सरकार पर 41 फीसदी लोगों का भरोसा

यूके सरकार पर 41 फीसदी लोगों का भरोसा

जबकि यूके की सरकार को यूके के 41 फीसदी लोग ही पसंद करते हैँ। हाल ही में राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे पर भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों के बीच उनका महाभियोग किया गया था, जिसके बाद उनकी लोकप्रियता काफी कम हो गई है और महज 25 फीसदी लोग ही उन्हें पसंद करते हैं।

ग्रीस सरकार पर सिर्फ 13 फीसदी लोगों का भरोसा

ग्रीस सरकार पर सिर्फ 13 फीसदी लोगों का भरोसा

यूरोपियन यूनियन से बाहर जाने की वजह से ग्रीस को इसका काफी नुकसान उठाना पड़ा है। यहां की गिरती आर्थिक स्थिति के चलते यहां के महज 13 फीसदी लोग ही सरकार को पसंद करते हैं। आपको बता दें कि यह रिपोर्ट दुनियाभर के देशों में चल रही सरकार की लोकप्रियता पर आधारित हैं, जिसमें स्थानीय लोगों से उनकी सरकार के प्रति पसंद की राय ली गई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
OECD, a major economic cooperation organisation has said that 73 per cent Indians have faith in Prime Minister Narendra Modi.
Please Wait while comments are loading...