• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

71 लाख PF अकाउंट बंद होने पर बोले राहुल- 'ये केंद्र के रोजगार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: पिछले साल फरवरी में कोरोना महामारी पूरे देश में फैली और मार्च में लॉकडाउन का ऐलान करना पड़ा। इसके बाद मई के अंत तक कड़े प्रतिबंध लगाए गए, जिससे बड़ी संख्या में उद्योग/धंधे और कंपनियां बंद हुईं। जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू तो हुई लेकिन रोजगार के मामले में हालात पहले जैसे नहीं बन पाए। मौजूदा वक्त में भी लाखों लोग बेरोजगार घूम रहे, जिसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

राहुल
    PF Account बंद होने पर बोले Rahul Gandhi- ये केंद्र का रोजगार मिटाओ अभियान | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें बताया गया कि पिछले 9 महीने में 75 लाख से ज्यादा पीएफ खाते बंद हुए हैं। इस रिपोर्ट के साथ राहुल गांधी ने लिखा कि आपकी नौकरी गई और EPF अकाउंट बंद करना पड़ा। केंद्र सरकार के रोजगार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि। इससे पहले एक दूसरे ट्वीट में राहुल ने लिखा कि पढ़े-लिखे युवा नौकरी के लिए भटक रहे। ऐसा लग रहा है कि सरकार असली डिग्री वाले OBC-SC-ST को प्रताड़ित कर रही। उन्होंने इस ट्वीट के साथ एक रिपोर्ट शेयर की थी, जिसमें IIT, NIT जैसे संस्थानों में खाली पदों का जिक्र था।

    राहुल गांधी के सद्दाम वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-आपातकाल में दिखी थी गद्दाफी-सद्दाम की झलकराहुल गांधी के सद्दाम वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-आपातकाल में दिखी थी गद्दाफी-सद्दाम की झलक

    PF वाली रिपोर्ट में थीं ये बातें
    हाल ही में एक रिपोर्ट जारी हुई थी, जिसमें बताया गया कि मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 9 महीनों में बंद होने वाले पीएफ अकाउंट की संख्या 6.5 फीसदी बढ़कर 71 लाख पहुंच गई है। 2019-20 के पहले नौ महीनों में ये आंकड़ा 66.7 लाख था। इसमें रिटायरमेंट, नौकरी जाना, नौकरी बदलना आदि कारण शामिल है। वहीं मौजूदा वक्त में देश में 5 करोड़ से ज्यादा पीएफ अकाउंट हैं।

    Comments
    English summary
    71 lakh pf account closed in 9 month rahul gandhi on modi government
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X