• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: 100 लोगों ने एक साथ बस्ती पर बोला धावा, 38 दलित महिलाओं-बच्चों को किया अगवा

|

38 tribal kidnapped: राजस्थान में दलित महिलाओं और बच्चों को अगवा किए जाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के एक गांव के 100 से अधिक लोगों ने इन 38 लोगों को अगवा कर लिया। पुलिस का कहना है कि जिन 38 लोगों को अगवा किया गया है इन घर के आदमियों पर बाइक चुराने का शक है, जिसके चलते इन लोगों को गांव के लोगों ने अगवा कर लिया। हालांकि राजस्थान पुलिस ने कुछ ही घंटों में इन दलित महिलाओं और बच्चों व महिलाओं को गांव वालों के चंगुल से छुड़ा लिया।

kidnap

पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और इन लोगों के पास से हथियार, कारतूस और गाड़ी जब्त की है जिसका इस्तेमाल इन लोगों ने अपहरण के लिए किया था। पुलिस ने बुधवार को इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनहेल थाने के एसएचओ भंवर सिंह ने बताया कि अपहरण की इस घटना को राजस्थान के झालवाड़ जिले में अंजाम दिया गया। मध्य प्रदेश के रतलाम के कलासिया गाव के लोगों ने झालवाड़ के उनहेल थाना क्षेत्र में स्थित आदिवासी महिलाओं और बच्चों को अगवा किया था।

उनहेल पुलिस स्टेशन के एसएचओ भंवर सिंह ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र में कंजर आदिवासी समुदाय के काफी लोग टेंट में रहते हैं। आदिवासी लोगों पर अक्सर स्थानीय इलाकों पर अलग-अलग तरह के अपराध करने के आरोप लगते रहते हैं। रतलाम के कलासिया गांव में संदिग्ध बाइक चोरी के बाद गांव के लोगों ने इन लोगों को अगवा कर लिया। कलासिया गांव के तकरीबन 100 लोग ने हथियार, रॉड, लाठी लेकर अनहल थाना क्षेत्र के बमनदेवरिया, हजदिया गांव पहुंचे जहां ये आदिवासी रहते हैं।

आरोपी कार, गाड़ी और बस से इलाके में पहुंचे और इन लोगों को चोरी की गई बाइक वहां मिली जिसके बाद इन लोगों ने टेंट में आदमियों की तलाश शुरू की, जहां एक भी आदमी नहीं था, जिसके बाद लोगों ने 10 महिलाओं, 20 नाबालिग लड़कियों और 8 बच्चों को अपनी बस में जबरन बैठाया और उन्हें अपने गांव ले जाने लगे। भंवर सिंह ने बताया कि जब उनहेल पुलिस स्टेशन को इस घटना की जानकारी मिली तो एक टीम का गठन करके तत्काल टीम को इन बसों के पीछे भेजा गया, इसी दौरान ये लोग अगवा किए गए लोगों को बस से उतारकर मौके से फरार हो गए।

इस पूरे मामले में 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने गांव के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ये लोग जब कार से जा रहे थे तो इन्हें गिरफ्तार किया गया है, इनके पास से देसी कट्टा, दो कारतूस, तलवार, लोहे की रॉड आदि बरामद किया गया है। आरोपी की पहचान सुरेश सिंह, बहादुर सिंह, सुरेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, नारायण सिंह, गुमान सिंह के तौर पर हुई है। जिस बस से इन लोगों को अगवा किया गया है वह बस किशन सिंह की है जोकि कलासिया गांव का पूर्व सरपंच है।

इसे भी पढ़ें- Coronavirus new strain: पाबंदी हटने के बाद आज 256 यात्रियों को लेकर UK से दिल्ली लैंड करेगी पहली फ्लाइट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
38 tribal kidnapped in Madhya Pradesh by 100 people police rescues.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X