• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PMCARES फंड के 3100 करोड़ रुपए वेंटिलेटर और प्रवासी मजदूरों पर होंगे खर्च, राहुल गांधी ने पूछा था सवाल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर पीएम केयर्स फंड में दान में मिली राशि को लेकर निशाना साधा था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार देर रात पीएम केयर्स फंड को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा, पीएम को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पीएम केयर्स फंड के पैसे को ऑडिट किया जाए। राहुल गांधी ने कहा, पीएम केयर्स फंड में बड़े पैमाने पर योगदान किया गया है, यह महत्वपूर्ण है कि लोगों को पता चले कि सरकार इस फंड को कहां,किस तरह खर्च करेगी। विपक्ष को करारा जवाब देते हुए मोदी पीएम केयर्स फंड ट्रस्‍ट ने बताया कि 3100 करोड़ रुपये कोविड 19 से लड़ जा रही लड़ाई में कैसे खर्च किए जाएंगे।

pm

मोदी सरकार ने ऐलान किया किया कि पीएम फंड से 3100 करोड़ रुपये कोरोना से लड़ी जा रही जंग पर ही व्‍यय किए जाएंगे। सरकार ने बताया कि इस 3100 करोड़ रुपयों में वेंटिलेटर खरीदने के लिए लगभग 2000 करोड़ रुपये, प्रवासी मजदूरों के लिए 1000 करोड़ रुपये व्‍यय किए जा रहे हैं।

pm

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले भी कोरोना से निपटने को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते रहे हैं। अपने एक बयान में उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार को बताया चाहिए कि पीएम केयर्स फंड में किसने कितनी राशि का दान दिया है। इसकी जानकारी भी सार्वजनिक की जानी चाहिए।

rahul

बता दें कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की हालत बिगड़ने पर उन्‍हें अस्‍पताल में वेंटीलेटर पर रखना जरुरी होता हैं। जिस तेजी से कोरोना के मरीजों की संख्‍या भारत में बढ़ रही हैं ऐसे में अस्‍तपतालों में अधिक संख्‍या में वेंटीलेटर की आवश्‍यकता हैं। इसी के मद में मोदी सरकार 2000 करोड़ रुपये में खर्च करने की बात कहीं हैं। वहीं लॉकडाउन में कई राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों का जीवन-यापन हो सके इसके लिए मोदी सरकार इस फंड से 1000 करोड़ रुपये व्‍यय करने की बात कहीं हैं।

वित्तमंत्री के ऐलान का दलाल स्ट्रीट के एक्सपर्ट्स ने किया स्वागत, बोले- ये दिल मांगे मोर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Out of Rs 3100 cr from PMCARES Fund, nearly Rs 2000 cr earmarked for purchasing ventilators, Rs 1000 cr for migrant labourers: Statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X