• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीएसएफ के 30 और जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

|

नई दिल्ली। शुक्रवार को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के 30 और जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इनमें 6 जवान दिल्ली और 24 त्रिपुरा में तैनात हैं। जवानों का कोरोना संक्रमण की बात सामने आने के बाद इनको एम्स और अगरतला के जीबी पंत अस्पताल में रखा गया है और इलाज किया जा रहा है।

30 new cases of coronavirus positive among BSF personnel 06 from Delhi 24 from Tripura

बीएसएफ के 100 से ज्यादा जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। हाल ही में राजस्थान के जोधपुर में बीएसएफ के 30 जवान कोरोना वायरस पॉजिटिव आए थे। वहीं बीएसएफ की 86वीं बटालियन के 24 जवान कोरोना संक्रमित आए थे। अब तक पैरामिलिट्री फोर्स के करीब 350 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना की सबसे ज्यादा मार सीआरपीएफ पर पड़ी है, जिसके 155 जवान पॉजिटव निकल चुके हैं। दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स को दो दिन के लिए बंद भी करना पड़ा था।

कोरोना वायरस का खतरा देश और दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में बात करें तो यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 56 हजार के पार पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटे में सामने आए 3390 नए केस सामने आए हैं। वहीं 103 की मौत 24 घंटे में हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 56,342 हो चुकी है और 1886 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। देश में इस समय 37,916 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 16,540 मरीज अब तक रिकवर हुए हैं और ठीक होकर घर जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 17974 पॉजिटिव केस अब तक मिल चुके हैं। राज्य में अब तक सबसे अधिक 694 लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा गुजरात प्रभावित है। गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 7012 मामले हैं और 425 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में 5980 लोग संक्रमित हैं और 66 मौत हुई हैं।

मुंबई: कोरोना मरीज मिलने से चॉल में रहने वालों में खौफ, संक्रमित के परिवार को भी जांच में आ रही दिक्कत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
30 new cases of coronavirus positive among BSF personnel 06 from Delhi 24 from Tripura
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X