• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आयकर अधिकारियों की पूछताछ खत्म, बोले रॉबर्ट वाड्रा- मेरे ऑफिस से 23 हजार दस्तावेज ले गई ED

|

नई दिल्‍ली। बेनामी संपत्ति को लेकर आयकर विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को एक बार फिर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के घर पर पूछताछ की थी। ये पूछताछ करीब आठ घंटे चली थी। पूछताछ के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि ED अधिकारी मेरे ऑफिस से करीब 23000 दस्‍तावेज ले गए हैं। आपको बता दें कि यह पूछताछ बीकानेर और फरीदाबाद में जमीन खरीद-फरोख्त को लेकर की जा रही है। सूत्रों की माने तो बीते दिन की पूछताछ में रॉबर्ट वाड्रा से कुछ कागजातों के बारे में सवाल हुए। इन कागजातों को रॉबर्ट वाड्रा पहले आईटी के सामने पेश नहीं कर पाए थे।

आयकर अधिकारियों की पूछताछ खत्म, बोले रॉबर्ट वाड्रा- मेरे ऑफिस से 23 हजार दस्तावेज ले गई ED

दरअसल, बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग की टीम ने पहले भी रॉबर्ट वाड्रा को समन भेजा था, लेकिन कोरोना काल की वजह से वह नहीं आ सके थे। वाड्रा ने कहा कि आज आयकर अधिकारियों के पास मेरे बारे में मुझसे ज्यादा जानकारी है, जो अभी तक मेरे कार्यालय में रखी थी। वाड्रा ने कहा कि उनसे जो भी सवाल किया गया, उन्होंने साफ-साफ जवाब दिया। उन्होंने आगे कहा कि मैंने कोई कर चोरी नहीं की है।

आयकर विभाग ने सोमवार को बेनामी संपत्ति विरोधी कानून के तहत रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जांच के मामले में उनसे पूछताछ की थी। 52 वर्षीय कारोबारी वाड्रा ने कहा कि इस पूछताछ का मकसद किसानों के आंदोलन जैसे अहम मुद्दों से ध्यान भटकाना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के बीकानेर में वाड्रा से संबंधित एक कंपनी द्वारा कुछ भूखंड खरीदे जाने के संदर्भ में पूछताछ की गई है।

किसान आंदोलन: बारिश में भी पीछे हटने को तैयार नहीं किसान, बनाए वॉटर प्रूफ टेंट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
23,000 documents were taken away from my office: Robert Vadra on ED raids & questioning by Income
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X