• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा नेताओं की 'हेट स्पीच' पर 175 एक्टिविस्ट, महिला संगठनों की पीएम मोदी को चिट्ठी

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से हाल के दिनों में कथित तौर पर भड़काऊ भाषणबाजी को लेकर महिला संगठनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। 175 महिला एक्टिविस्ट और कई महिला संगठनों ने सोमवार को ये खुला खत लिखा है। चिट्ठी में योगी आदित्यनाथ, गिरिराज सिंह, प्रवेश वर्मा, अनुराग ठाकुर जैसे नेताओं के हाल के दिनों दिए भाषणों पर एतराज जताया गया है।

175 activists write to narendra modi, Womens groups write to narendra modi, narendra modi, BJP, delhi, citizenship amendment act, nrc, नरेंद्र मोदी, भाजपा, दिल्ली

पीएम मोदी के नाम लिखे गए इस खत में कहा गया है कि भाजपा नेताओं की ओर से दिए गए बयानों से पार्टी कार्यकर्ताओं को नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं पर हिंसा करने के लिए बढ़ावा मिलता है। इससे हिंसा का माहौल बना है। चिट्ठी में कहा गया है कि ऐसे भाषण देने वाले नेताओं को वो इससे रोकें और उनको ऐसा करने से रोकें।

इस चिट्ठी में जिन लोगों ने दस्तखत किए हैं, उनमें अर्थशास्त्री देवकी जैन, एक्टिविस्ट लैला तैयबजी, पूर्व भारतीय राजदूत मधु भादुड़ी, जेंडर राइट्स के लिए काम करने वालीं कमला भसीन, ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमेन एसोसिएशन (AIPWA) और नेशनल फेडरेशन ऑफ़ इंडियन वुमेन (NFIW) जैसे संगठन शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के कई सीनियर नेताओं ने ऐसे बयान दिए हैं, जिनकी आलोचना हो रही है। गोली मारों के नारे लगाने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, शाहीन बाग पर विवादित बयान देने वाले सांसद प्रवेश वर्मा पर तो इलेक्शन कमीशन कार्रवाई कर चुका है। भाजपा कैंडिडेट कपिल मिश्रा पर बयान को लेकर एफआईआर हुई है। हाल में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, प्रकाश जावड़ेकर और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान भी चर्चा में हैं।

ओवैसी जामिया/एएमयू में देश के खिलाफ एक देशद्रोही सेना बना रहे: गिरिराज सिंह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
175 activists Womens groups write to narendra modi express horror over BJP leaders speech
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X