• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा में बाढ़ का कहर जारी, 17 की मौत, 14 लाख से ज्यादा प्रभावित

|

नई दिल्ली: असम और बिहार में अभी बाढ़ का कहर खत्म भी नहीं हुआ था कि दो राज्य और इसकी चपेट में आ गए। मौजूदा वक्त में ओडिशा और मध्य प्रदेश बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी ओडिशा में अब तक 17 लोगों के मौत की खबर सामने आ चुकी है, जबकि हजारों घर तबाह हो गए हैं। इसके साथ ही लाखों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।

odisha

ओडिशा सरकार के मुताबिक रविवार तक राज्य में 17 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 18382 घरों को पानी ने पूरी तरह से तबाह कर दिया। राज्य के 20 जिलों में 3,256 गांवों को बाढ़ ने अपनी चपेट में ले लिया है। जिस वजह से 14,32,701 लोग प्रभावित बताए जा रहे हैं। वहीं एनडीआरएफ की टीम वायुसेना और स्थानीय प्रशासन के साथ तालमेल बैठाकर रेक्स्यू ऑपरेशन चला रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक हीराकुद डैम का जलस्तर बढ़ रहा है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर दो गेट और खोले जा सकते हैं। जिस वजह से अगले 24 घंटे को काफी अहम माना जा रहा है। वहीं बाढ़ से निपटने के लिए सीएम नवीन पटनायक ने छह आईएएस अधिकारियों की एक टीम बनाई है, जो हालात की समीक्षा करके जरूरी कदम उठा रहे हैं।

केंद्रीय जल आयोग ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बाढ़ को लेकर जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश के 9 जिले प्रभावित

मध्य प्रदेश में बाढ़ की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आष्टा में भारी बारिश की वजह से एक बिल्डिंग टूट गई, जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन लोग हादसे में घायल हैं। वहीं प्रदेश में बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और उन्हें पूरी जानकारी दी। अभी तक एमपी के नौ जिले बाढ़ से प्रभावित बताए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
14 lakh people are affected due to floods in odisha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X