• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायक शामिल होंगे TRS में

|

हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा जब पार्टी के निर्वाचित 12 विधायकों के एक समूह ने स्पीकर से मुलाकात कर अपना विलय टीआरएस में करने का आग्रह किया। इस संबंध में इन विधायकों ने तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और विधायक दल का प्रतिनिधित्व पोखराम श्रीनिवास रेड्डी ने उनका सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति में विलय करने का आग्रह किया। पार्टी के कुल 18 विधायकों में से 12 विधायक जल्द ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस में विलय की घोषणा कर सकते हैं।

12 congress party MLAs meet Telangana Assembly Speaker, seeking a merger with TRS

विधायकों के पार्टी छोड़ने की घोषणा के बाद तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि, कांग्रेस इसे लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेगी, हम सुबह से स्पीकर की तलाश कर रहे हैं, वह गायब है। आप लोग उसे ढूंढने में हमारी मदद करें। इसी बीच ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि, तंदूर विधायक रोहित रेड्डी के सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल होने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस विधायक जल्द ही पार्टी से इस्तीफा दे देंगे और सत्ताधारी दल में शामिल होने के लिए टीआरएस के प्रमुख, तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मिलेंगे।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतकर अपनी बहुमत से सरकार बनाई है। इस चुनाव में कांग्रेस मात्र 19 सीटें ही जीत सकी थी। चुनाव के बाद से ही राज्य में कांग्रेस की स्थिति खराब दिख रही है। अब तक कई विधायक कांग्रेस के राज्य नेतृत्व से नाराज होकर टीआरएस में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में टीआरएस ने 17 में से 9 सीटें जीती हैं। वहीं कांग्रेस एक, बीजेपी चार और एआईएमआईएम एक सीट जीतने में कामयाब रही।

कांग्रेस के दो तिहाई विधायकों के पाला बदलने के चलते उनकी सदस्यता नहीं जाएगी क्योंकि दो तिहाई सदस्यों के पाला बदल करने की स्थिति में दलबदल विरोधी कानून लागू नहीं होता है। अगर इन विधायकों का आग्रह विधानसभा अध्यक्ष स्वीकार करते हैं तो विधानसभा में कांग्रेस की संख्या सिर्फ 6 रह जाएगी। ऐसे में उससे विपक्ष का भी दर्ज छिन जाएगा।

शिवसेना बोली, कश्मीर कुछ मुसलमानों को 'तोहफे' के रूप में नहीं दिया गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
12 congress party MLAs meet Telangana Assembly Speaker, seeking a merger with TRS
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X