• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: तमिलनाडु के सिनेमाहॉल्स में नहीं बैठ सकते 100% दर्शक, केंद्र सरकार ने किया इनकार

|

नई दिल्ली। Tamil Nadu movie theatres: कोरोना वायरस संकट के बीच केंद्र सरकार ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) के सिनेमाहॉल्स (cinema halls) को 100 फीसदी क्षमता तक भरे जाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। बता दें कि राज्य की AIADMK सरकार ने सोमवार को सिनेमाहॉल्स की सभी सीटों पर दर्शकों के बैठने की अनुमति दी थी, जिसे लागू करने पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार को बताया कि कोरोना वायरस और ब्रिटेन में मिलने नए कोविड-19 (covid-19) स्ट्रेन के खतरों को देखते हुए सिनेमाघरों में शत-प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति अभी नहीं दी जा सकती है।

100 Percent viewers cannot sit in Tamil Nadu cinema halls, central government refuses

तमिलनाडु के फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि सिनेमाहॉल्स को 100 फीसदी क्षमता तक भरे जाने की इजाजत देना ठीक नहीं है। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से अपने इस फैसले को रद्द करने को कहा है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक कंटेनमेंट जोन के बाहर सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत तक दर्शकों के बैठने की अनुमति है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने अपने एक पत्र में कहा कि हम राज्यों को याद दिलाना चाहते हैं कि सरकार ने अपने पिछले दिशानिर्देशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

बता दें कि सोमवार को तमिलनाडु सरकार ने सिनेमा हॉल, थियेरट और मल्टिप्लेक्स में लोगों के बैठने की क्षमता में वृद्धि करने का ऐलान किया था। राज्य सरकार ने अपने फैसले में कहा था कि अब सिनेमाहॉल्स में 100 फीसदी क्षमता तक दर्शक बैठ सकते हैं। हालांकि AIADMK सरकार ने सिनेमाहॉल्स के मालिकों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालने करने का निर्देश दिया था। आपको बता दें देश में बेशक कोरोना वायरस के मामलों में कमी देखने को मिल रही है लेकिन अब भी इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल हैं।

तमिलनाडु में 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति, COVID नियमों का होगा पालन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
100 Percent viewers cannot sit in Tamil Nadu cinema halls, central government refuses
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X