India
  • search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गहरी खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 10 की मौत

|
Google Oneindia News

शिमला, 04 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। यहां प्राइवेट बस खाई में गिर गई, जिसमे स्कूली बच्चों समेत 10 लोगों की जान चली गई है। यह हादसा कुल्लू के सैंज घाटी के पास हुआ, जहां आज सुबह यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। जहां पर यह हादसा हुआ है वह काफी सूनसान इलाका है, यहां से जिला मुख्यालय तकरीबन 60 किलोमीटर दूर है जिसके चलते राहत बचाव पहुंचने में समय लगा। रिपोर्ट के अनुसार बस में 45 यात्री सवार थे,जिसमे कई लोग चोटिल हुए हैं।कुल्लू के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर आशुतोष गर्गर ने बताया कि हादसे में घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है, कुल्लू से टीम को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गयाहै, लोगों को हर संभव मदद दिए जाने की कोशिश की जा रही है।

    Himachal के Kullu में बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरी बस, 16 की मौत | वनइंडिया हिंदी | *News

    इसे भी पढ़ें- Weather Updates: दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे मेघ, ओडिशा में भारी बारिश की आशंकाइसे भी पढ़ें- Weather Updates: दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे मेघ, ओडिशा में भारी बारिश की आशंका

    Accident

    वहीं इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट करके कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बस हादसा दिल दुखाने वाला है। इस त्रासदी में पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं उम्मीद करता हूं कि घायल जल्द ठीक होंगे। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

    इस हादसे पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक जाहिर किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके लिखा,कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर है,घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। ईश्वर से कामना करता हूं कम से कम लोग हताहत हुए हों।

    Comments
    English summary
    Major road accident in Himachal Pradesh Kullu a bus fell in deep gorge more than a dozen died
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X