• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: घर जाने की अनुमति का प्रमाण पत्र लेने उमड़ी भारी भीड़, गुरुग्राम पुलिस ने मारी लाठियां

|

गुरुग्राम। हरियाणा में गुरुग्राम के आईएमटी मानेसर में प्रवासी मजदूरों की भीड़ एकत्रित होने लगी।ये लोग अपने घर जाने के लिए पंजीकरण कराने को जुटने लगे। उनकी भीड़ इस कदर एकत्रित हो गई कि, सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां उड़ गईं। पुलिस ने इस भीड़ नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। पुलिस जाब्ता देख खोह गांव के मिडिल स्कूल में जमे प्रवासी श्रमिकों में भगदड़ मच गई। इस घटना के वीडियो सामने आए हैं। इसमें देखा जा सकता है कि, क्या हालत हुई।

खाना बंटता था यहां, अफवाह उड़ी तो हालत बिगड़े

खोह गांव के सरपंच राजेंद्र सिंह ने बताया कि, हमारे यहां सरकारी स्कूल में हजारों श्रमिकों को रोज तरह खाना वितरित किया जा रहा था। तभी किसी ने अफवाह उड़ा दी कि घर जाने के लिए प्रवासी श्रमिकों का पंजीकरण किया जा रहा है। जिसके बाद देखते-ही देखते लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवाने उमड़ पड़े। पंजीकरण को लेकर भीड़ इतनी हो गई कि लोगों को संभालना मुश्किल हो गया। मजबूरी में पुलिस को बुलाकर भीड़ को काबू में किया गया। बहरहाल, अब यहां खाना भी नहीं बंट रहा।

Watch Video: gurugram police lathicharge on migrant workers during covid 19 lockdown

श्रमिक बोला- वहां पंजीकरण ही किया जा रहा था

बिहार के रहने वाले एक शख्स ने बताया कि रविवार को दोपहर डेढ़ बजे खोह गांव के मिडिल स्कूल में प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के लिए पंजीकरण किया जा रहा था। इसकी सूचना पर खोह गांव में रहे रह बिहार, बंगाल, यूपी के 800 से अधिक श्रमिक पहुंच गए। मैं भी अपना पंजीकरण कराने के लिए पहुंचा था। मगर, अंदर जाने नहीं दिया गया।

पुलिस ने खड़ी भीड़ पर लाठियां मारनी शुरू कर दीं

मजदूर ने कहा कि, जिस स्कूल में भगदड़ मची, वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने यह कहकर मना कर दिया कि अब किसी को घर जाने की जरूरत नहीं है। वो जहां काम करते थे वहीं पर जाकर काम शुरू कर दें। लेकिन वहां खड़े लोग अपने घर जाने के लिए पंजीकरण करने की जिद करते रहे। इतने में पुलिस आ गई और फिर खड़ी भीड़ पर लाठियां मारनी शुरू कर दीं। कई लोगों ने कहा कि, अब हमारे पास खाने का पैसा नहीं और किराया कहां से दें। श्रमिकों ने आरोप लगाया कि मकान मालिक भी किराया मांगते हैं। ऐसे में बेहतर यही होगा​ कि, अपने घर जाने दिया जाए।

घर पहुंचाने की मांग करते मजदूरों का गुजरात पुलिस से टकराव, गोले दागकर किए तितर-बितर, VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch Video: gurugram police lathicharge on migrant workers during covid 19 lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X