मेडल लाने वाले बॉक्सर को हरियाणा सरकार गिफ्ट में देगी 'देसी गाय'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रोहतक। वर्ल्ड वूमन यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली हरियाणा की छह मुक्केबाजों को खट्टर सरकार पुरस्कार में देसी गाय देगी। प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने यह घोषणा बुधवार को राजीव गांधी स्टेडियम स्थित सांई सेंटर में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान की। साथ ही विजेता बेटियों का नाम गांव के गौरवपट्ट पर भी लिखा जाएगा। जब मंत्री ओपी धनखड़ ने गाय पुरुस्कार देने का एलान किया तो वहाँ मौजूद हर खिलाडी और अन्य लोगों ने खड़े होकर और तालियां बजाकर स्वागत किया।

Om Prakash Dhankar

मंत्री जी ने कहा कि 19 से 26 नवंबर तक गुवाहटी में हुए यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रदेश की छह बॉक्सर बेटियों ने भाग लिया था। इसमें चार बेटियों ने स्वर्ण और दो ने कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि धनखड़ बॉक्सिंग हरियाणा एसोसिएशन के प्रमुख हैं और उन्‍होंने इस कार्यक्रम में मुक्‍केबाजों के लिए गाय के दूध के 'फायदे' गिनाए। धनखड़ ने हरियाणा नस्ल की एक-एक गाय देने की घोषणा की। कहा कि गाय के दूध से सुंदरता के साथ-साथ बुद्धि भी तेज होती है।

आपको बता दें कि यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा की नीतू ने 48 किलोग्राम, ज्योति गुलिया ने 51 किलोग्राम, साक्षी चौधरी ने 54 किलोग्राम व शशि चोपड़ा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। अनुपमा ने 81 किलोग्राम व नेहा ने 81 किलोग्राम से अधिक में कांस्य पदक हासिल किया।

जब समारोह में मंत्री ने गाय देने की घोषणा की तो सभी खिलाड़ी दंग रहे गईं। बॉक्सर नीतू ने कहा, 'मुझे कई इनाम मिले, धार्मिक मूर्तियों से लेकर किताबों तक, मगर मुझे कभी गाय नहीं मिली थी और मुझे यह पुरस्कार बहुत पसंद आया हैं। पिछले साल मैंने न्यूजपेपर में पढ़ा था कि रियो ओलंपिक में ब्रोंज मेडल जीतने वाली साक्षी मलिक को चांदी की गाय दी गई थी। मगर एक असली गाय मिलना मेरे लिए खजाने की तरह है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana minister Om Prakash Dhankar announces a cow each as prize for boxers
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.