• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गन्ने की कीमत बढ़ने से खुश हरियाणा के किसान, सीएम खट्टर बोले- अब कांग्रेस गुमराह करना बंद करे

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, सितंबर 11। हाल ही में हरियाणा सरकार ने गन्ना किसानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए गन्ने की कीमत में 12 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की थी। राज्य सरकार ने 350 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना को 362 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है। सरकार के इस फैसले राज्य के किसान खुश हैं। शनिवार को किसानों का एक दल चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने पहुंचे। इस दौरान किसानों ने मनोहर लाल खट्टर को गन्नों के पौधों तथा बाजरे के सिरटों से बना बुके गिफ्ट किया। साथ ही किसानों ने सीएम खट्टर को लड्डू भी खिलाए।

manohar lal khattar

कांग्रेस किसानों को गुमराह करना बंद करे- खट्टर

इस सम्मान के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अब किसानों को गुमराह करना बंद कर देना चाहिए। सीएम ने कहा कि किसान आंदोलन में सिर्फ एक खास वर्ग के लोग ही शामिल हैं, नहीं तो केंद्र और राज्य सरकार से कोई किसान नाराज नहीं है। सीएम ने कहा कि विपक्ष जो हरकतें कर रहा है, वो उनकी राजनीति को दिखाती हैं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर किसानों के हित में काम कर रही है, हमने रबी की फसलों की बुआई से पहले MSP को बढ़ाने का ऐलान किया था।

पंजाब सरकार पर साधा निशाना

मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी राज्य चुनाव को देखते हुए गन्ने के भाव में बढ़ोतरी करता है, लेकिन हरियाणा सरकार हर साल गन्ने के भाव में बढ़ोतरी कर रही है। सीएम ने कहा कि हरियाणा में गन्ने का रेट पूरे देश में तो सबसे ज्यादा है ही बल्कि पंजाब से भी दो रुपे ज्यादा है। मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र सरकार का उस फैसले को लेकर भी आभार जताया, जिसमें सरकार ने MSP में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। केंद्र सरकार ने हाल ही में रबी की 6 फसलों पर एमएसपी बढ़ाने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें: करनाल में किसानों का धरना खत्म: सरकार ने 2 मांगें मानीं, 1 माह में लाठीचार्ज मामले की जांच होगीये भी पढ़ें: करनाल में किसानों का धरना खत्म: सरकार ने 2 मांगें मानीं, 1 माह में लाठीचार्ज मामले की जांच होगी

English summary
Congress should stop misleading people, says CM Manohar lal khattar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X