• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat election: चुनाव आयोग ने दूसरे चरण में बड़ी संख्‍या मे मतदान करने की अपील,1 दिसंबर को कम पड़े थे वोट

गुजरात में पहले चरण के मतदान में शहरों में वोटिंग के प्रति उदासीनता देखी गई इसलिए चुनाव आयोग ने 5 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान के दिन बड़ी संख्‍या में लोगों को वोट डालने की अपील की है।
Google Oneindia News
gujrat

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के 1 दिसंबर को मतदान में निराशाजन वोटिंग हुई। जिसके चलते चुनाव आयोग ने 5 दिसंबर सोमवार को दूसरे चरण के मतदान में अधिक से अधिक संख्‍या में लोगों को मतदान करने की अपील की है।

चुनाव आयोग ने की अपील

चुनाव आयोग ने शनिवार को मतदाताओं से ये विशेष अपील की है। इसमें चुनाव आयोग ने "शहरी उदासीनता" को दूर करने का आग्रह किया गया।चुनाव आयोग ने कहा "गुजरात चुनाव के पहले चरण में सूरत, राजकोट और जामनगर में राज्य के औसत 63.3 प्रतिशत से कम मतदान हुआ है। जबकि कई निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत में वृद्धि हुई। चुनाव आयोग ने कहा औसत मतदाता मतदान का आंकड़ा इन सूरत, राजकोट और जामनगर जैसे महत्वपूर्ण जिलों की शहरी उदासीनता के कारण कम हो गया।

हिमाचल प्रदेश शिमला में कम पड़े थे वोट

चुनाव आयोग ने कहा ऐसा ही हिमाचल प्रदेश की विधान सभा के आम चुनाव के दौरान हुआ। जिसमें शिमला के शहरी विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम 62.53 प्रतिशत (13 प्रतिशत अंकों से कम) दर्ज किया गया था। जबकि राज्य का औसत 75.6 प्रतिशत है।

1 दिसंबर को शहरों में कम पड़े थे वोट

गुजरात के शहरों ने विधानसभा चुनावों में 1 दिसंबर 2022 को मतदान के दौरान इसी तरह की शहरी उदासीनता नजर आई यानी शहरों में लोग कम संख्‍या में वोट डालने के लिए निकले। चुनान आयोग ने कहा इसके चलते पहले चरण में मतदान का प्रतिशत कम हो गया।

BIG Job Offer: सरकार ने निकाली चूहे पकड़ने की नौकरी, मिलेगी 1.3 करोड़ सैलरीBIG Job Offer: सरकार ने निकाली चूहे पकड़ने की नौकरी, मिलेगी 1.3 करोड़ सैलरी

Comments
English summary
poll 2022: Election Commission appeals to vote in large numbers in the second phase, votes were less on December 1
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X