• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: पूर्व मंत्री बाबरभाई तडवी की कोरोना से जान गई, कांग्रेस में शोक की लहर

|

छोटा उदेपुर। गुजरात में छोटा उदयपुर जिला स्थित संखेडा के पूर्व कांग्रेसी विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री बाबरभाई तडवी का निधन हो गया है। वह 80 साल के थे। उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण था। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से ही वह वडोदरा के अस्पताल में इलाज करवा रहे थे। सुबह के समय उन्होंने दम तोड़ दिया। इससे कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई। उन्हें पार्टी का वरिष्ठ नेता माना जाता था।

Former Gujarat Minister & Congress MLA Babarbhai Tadvi passed away due to covid-19

बाबरभाई तडवी ने वर्ष 1990 में जनता दल के टिकट से पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा था। फिर 1995 और 1998 में कांग्रेस के टिकट से मैदान में उतरे और दोनों बार जीत दर्ज की। वह संखेडा से लगातार तीन बार विधायक रहे। अपने सियासी सफर के दरम्यान तडवी आबकारी विभाग और आदि-जाति विभाग के मंत्री भी रहे। उन्होंने वर्ष 2002 में भी चुनाव लड़ा, लेकिन भाजपाई प्रत्याशी ने उन्हें जीतने नहीं दिया। वह लगातार दो बार यानी कि 2002 और 2007 में बीजेपी प्रत्याशी से हारे।

गुजरात में अब तक 90 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए, 219,225 लोग स्वस्थ हुए, जिलों का जानें सर्वाधिक संक्रमितों वाले जिले

तडवी के निधन की सूचना मिलने पर बड़ी सं या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता बाबरभाई के निवास पर पहुंचे और मृतक के परिवारजनों को सांत्वना दी।

Former Gujarat Minister & Congress MLA Babarbhai Tadvi passed away due to covid-19

कोरोना वैक्सीन लेने के बावजूद संक्रमित होने वाले मंत्री अनिल विज बोले- दिग्विजय सिंह जानवरों की दुनिया में रहते हैं, इसलिए उन्हें इंसानों का ज्ञान नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Gujarat Minister & Congress MLA Babarbhai Tadvi passed away due to covid-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X