• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: ट्रांसजेंडर बांट रहे जरूरतमंदों को भोजन, हाथ जोड़कर बोल रहे- भूखे न रहें, खाना खाइए

|

अहमदाबाद. गुजरात में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग मानवता का एक बड़ा उदाहरण पेश कर रहे हैं। यहां 150 से अधिक ट्रांसजेंडर्स का समूह जरूरतमंदों को भोजन वितरित कर रहा है। कई जगहों पर मास्क बांटते भी देखे गए हैं। कोविद-19 संकट के बीच उनके द्वारा ऐसे समय में जरूरतमंदों की मदद करके मिसाल पेश की जा रही है। वे जरूरतमंदों और मलिन बस्तियों में रहने वालों को भोजन के मुफ्त पैकेट प्रदान कर रहे हैं। खाने में चावल, आटा, तेल, चाय की पत्ती, चीनी सहित अन्य आवश्यक चीजें शामिल हैं।

Coronavirus: Transgenders offer food to needy in Gujarat

ट्रांसजेंडर समुदाय की एक सदस्य निशा ने कहा, "हमने 200 किटों के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अब यह लगभग 1500 हो गई है। हम स्वयं इसे वितरण के लिए तैयार करते हैं। हम नवरात्रि के उत्सव के लिए एक साथ आते थे, लेकिन यह इस साल कोरोनावायरस के कारण रद्द हो गया। इसलिए हमने इसके बजाय ऐसा करने के बारे में सोचा।"

उसने कहा कि, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चलते गरीब, मजदूर और दैनिक मजदूरों के पेट भरने के लाले पड़े हैं। ऐसे में हमसे जो हो रहा है, हम ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं।'

Coronavirus: Transgenders offer food to needy in Gujarat

ट्रांसजेंडर्स द्वारा गरीबों की बस्तियों में भोजन और मास्क वितरित करते हुए कई वीडियो सामने आए हैं। ट्रांसजेंडर्स के समूह जरूरतमंदों को भोजन में चावल, आटा, तेल, चाय की पत्ती, चीनी समेत अन्य कई जरूरी चीजें बांट रहे हैं।

वहीं, अहमदाबाद के गुरुद्वारा गोबिंद धाम में भी कोरोनो वायरस के कारण लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए भोजन के पैकेट बनाए जा रहे हैं। इन पैकेट्स को अनुयायियों द्वारा शहर के विभिन्न भागों में वितरित किया जा रहा है।

कोरोना से संक्रमित फ्रांस से लौटा, टेंपरेचर 100 होने के बाद भी सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया नॉर्मल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Transgenders offer food to needy in Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X