• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में सांप्रदायिक हिंसा: 50 से ज्यादा दंगाई गिरफ्तार, छावनी में तब्दील हुआ खंभात

|

आणंद. गुजरात में आणंद जिले के खंभात शहर तथा आसपास के क्षेत्रों में सांप्रदायिक हिंसा के बाद पुलिस ने 50 से ज्यादा दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। स्थिति को सामान्य करने के लिए इलाके में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। आक्रोशित भीड़ ने करीब 25 घरों, दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। वहीं, कई लोग जख्मी हो गए। यहां भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बारे में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि खंभात शहर में लोगों की भावना के अनुरूप अशांत क्षेत्र अधिनियम को जल्द ही लागू किया जाएगा। हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

communal-violence-in-Khambhat-police-arrested-more-than-50-rioters

छावनी में तब्दील हुआ खंभात

घटना के मद्देनजर पूरे खंभात शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। राज्य रिजर्व बल यानी एसआरपी की पांच तथा दंगा निरोधक त्वरित कार्रवाई बल यानी आरएएफ की दो कंपनियां लगाई गई हैं। साथ ही स्थानीय पुलिस के अलावा निकटवर्ती खेड़ा तथा अहमदाबाद ग्राम्य क्षेत्र से अतिरिक्त पुलिस टुकड़ी भी भेजी गई हैं।

communal-violence-in-Khambhat-police-arrested-more-than-50-rioters

डीजीपी ने की अब तक ये कार्रवाई

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते के प्रमुख हिमांशु शुक्ला ने भी इलाके का दौरा किया। शुक्ला ने कहा कि वह कानून और व्यवस्था को बनाए रखने में स्थानीय पुलिस की मदद के लिए आए हैं। वहीं, झा ने कहा कि जो भी शांति भंग करने का प्रयास कर रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। शांति बनाए रखने में विफल रहे एसपी और डीएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को उनके पद से हटा दिया गया है।

सामान खरीदने आई 10 साल की बच्ची से अश्लील हरकतें करने लगा 56 वर्षीय दुकानदार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Communal violence in Gujarat: Police arrested more than 50 rioters at Khambhat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X