• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आसमान में पहुंचे नींबू के दाम, शादी में दुल्हे को गिफ्ट पैक में मिल रहा है 'खट्टा निंबूड़ा'

Google Oneindia News

वडोदरा , 17 अप्रैल। देश में बढ़ती गर्मी के बीच नींबू की मांग अचानक से बढ़ गई है, जिसकी वजह से इसकी कीमतें आसमान पर पहुंच गई है। नींबू की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोत्तरी ने लोगों को नींबू से दूर कर दिया है। नींबू की कीमतें जिस तरह से बढ़ी हैं उसके बाद लोग इसे गिफ्ट के तौर पर शादियों में दे रहे हैं। जी हां, ऐसा ही मामला गुजरात के राजकोट में सामने आया है। यहां शादी के दौरान लोगों ने दूल्हे को नींबू के पैकेट गिफ्ट में दिए हैं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

इसे भी पढ़े- वरुण धवन को कानपुर में बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा चालान, कहा- नियम सबसे के लिए एक हैइसे भी पढ़े- वरुण धवन को कानपुर में बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा चालान, कहा- नियम सबसे के लिए एक है

शादी में तोहफे में दे रहे नींबू

शादी में तोहफे में दे रहे नींबू

राजकोट में आयोजित शादी में आए मेहमान दिनेश ने बताया कि इस समय प्रदेश में और देश में नींबू के दाम काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। इस गर्मी के मौसम में नींबू की जरूरत काफी बढ़ जाती है। इसीलिए मैंने शादी में दूल्हे को नींबू गिफ्ट में दिया है। यहां रिलेट मार्केट में एक नींबू 10-15 रुपए का बिक रहा है। जबकि थोक बाजार में नींबू की कीमत 200 रुपए प्रति किलोग्राम से अधिक है। मांग और आपूर्ति में बड़ा अंतर आने की वजह से रमजान और नवरात्र में नींबू की कीमतें काफी बढ़ गई हैं।

तीन हफ्ते पहले 60 रुपए किलो था नींबू

तीन हफ्ते पहले 60 रुपए किलो था नींबू

थोकबाजार के डीलर ने बताया कि तीन हफ्ते की बात करें तो राजकोट के थोकबाजार में नींबू के दाम 60 रुपए प्रति किलो था जबकि अब 200 रुपए प्रति किलो के पार जा चुका है। नींबू के दाम में यह बढ़ोत्तरी गर्मी के मौसम मे हुई है, जब नींबू की मांग सबसे अधिक होती है। इस बार नींबू की फसल कम हुई है, रमजान और गर्मी की वजह से इसकी मांग काफी बढ़ गई है।

 पेट्रोल के बढ़ते दाम से महंगी हुई चीजें

पेट्रोल के बढ़ते दाम से महंगी हुई चीजें

वहीं स्थानीय ग्राहक सुरेश ने एएनआई को बताया कि नींबू के दाम 200-250 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंज गए हैं, वो भी ऐसे समय में जब गर्मी अभी शुरू हुई है। जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, पता नहीं जरूरी चीजों के दाम और कितना ऊपर जाएंगे। बढ़ती कीमतों से हमारा बजट बिगड़ता है। बता दें कि नींबू के दाम गुजरात सहित दिल्ली, युपी, बिहार में भी काफी बढ़ गए हैं। लखनऊ में भी नींबू फुटकर बाजार में 200 रुपए किलो बिक रहा है।

Comments
English summary
As price of lemon goes up guest gifts it to groom in marriage in Gujarat.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X