• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Nirbhaya case: जेल में मां के गले लगकर रोया पवन, आज होगी कोर्ट में सुनवाई

|

गोरखपुर। निर्भया के दोषियों की फांसी टालने के मामले में हाईकोर्ट बुधवार (आज) को अपना फैसला सुनाएगा। वहीं, चारों दोषियों का डर अभी भी बरकरार है। दरअसल, निर्भया के दोषी पवन गुप्ता ने मिलने के लिए 4 फरवरी को उसकी मां इंद्रावती, नानी दर्शना देवी और मामा ज्ञान पहुंचे थे। बता दें कि मुलाकात करीब आधे घंटे हुई थी, जिसमें पवन अपनी मां के गले लगकर खूब रोया।

तिहाड़ में बंद है चारों आरोपी

तिहाड़ में बंद है चारों आरोपी

बता दें कि निर्भया के चारों दोषी तिहाड़ जेल में बंद हैं। अदालत ने 31 जनवरी को फांसी की सजा स्थगित कर दी थी, क्योंकि दोषियों के वकील ने अदालत से स्थगित करने की अपील की थी और कहा था कि उनके लिए कानून के मार्ग अभी बंद नहीं हुए हैं। मुकेश और विनय की दया याचिका राष्ट्रपति के पास खारिज हो चुकी है जबकि पवन ने यह याचिका अभी नहीं दाखिल की है।

1 फरवरी को दी जाने वाली थी फांसी

1 फरवरी को दी जाने वाली थी फांसी

आपको बता दें कि इस मामले पहले सभी दोषियों को एक फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी दी जाने वाली थी, लेकिन सभी की फांसी टल गई। फांसी टलने के बाद निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमकर कोसते हुए आरोप लगाया था कि निर्भया के दोषियों की फांसी में हो रही देरी के लिए सिर्फ और सिर्फ सीएम केजरीवाल ही जिम्मेदार हैं।

रोज हो रही दोषियों की स्वास्थ्य जांच

रोज हो रही दोषियों की स्वास्थ्य जांच

निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस में चार दोषियों की फांसी पर रोक को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका पर फैसला सुनाएगा। वहीं, जेल में तैनात चिकित्सक रोजाना दोषियों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं। जांच के नतीजों को संबंधित दोषियों की फाइल में दर्ज किया जा रहा है। जेल सूत्रों का कहना है कि यदि दोषियों को फांसी पर लटकाने का आदेश प्राप्त होता है तो उस स्थिति में इस फाइल की अहमियत काफी अधिक हो जाएगी। इसकी वजह यह है कि जेल नियमावली के मुताबिक, फांसी की सजा पर अमल तभी हो सकेगा जब ये शारीरिक व मानसिक तौर पर पूरी तरह फिट रहेंगे। स्वास्थ्य जांच के दौरान अन्य बातों के अलावा इनके वजन पर नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- खून में लथपथ रामगढ़ थाने पहुंचा पति, बोला- मोबाइल पर बिजी रहती थी 'वो'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nirbhaya case: Pawan hugged and cried his mother in jail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X