• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

संस्थापक समारोह की भव्य तैयारियों में जुटा महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद,लोक सभा अध्यक्ष होंगे मुख्य अतिथि

संस्थापक समारोह को भव्य रुप देने के लिए महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद तैयारियों में जुट गया है। इस समारोह की शुरुआत 4 दिसंबर से होगी जो 10 दिसंबर तक चलेगा।
Google Oneindia News

Gorakhpur News: संस्थापक समारोह को भव्य रुप देने के लिए महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद तैयारियों में जुट गया है। इस समारोह की शुरुआत 4 दिसंबर से होगी जो 10 दिसंबर तक चलेगा। पहले दिन और अंतिम दिन आने वाले मुख्य अतिथियों के नाम फाइनल हो चुके हैं। जहां उद्घाअन समारोह के मुख्य अतिथि देश के पूर्व एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया होंगे,वहीं अंतिम दिन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक सभा अध्यक्ष ओम बिडला होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सूबे के मुख्यमंत्री व महराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संरक्षक योगी आदित्यनाथ करेंगे।

maharana pratap

समारोह की तैयारियां हुईं पूरी
संचालन समिति से मिली जानकारी के मुताबिक,संस्थापक समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस अवसर पर निकलने वाली परंपरागत शोभायात्रा के लिए विद्यार्थियों की सूची तैयार कर ली गयी है। शोभा यात्रा के दौरान झांकी और पथसंचलन में करीब चार हजार विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। दर्शक दीर्घा में भी विभिन्न संस्थानों के सात हजार से अधिक छात्र मौजूद रहेंगे। इस शोभायात्रा की सलामी पूर्व एयर मार्शल चीफ लेंगे।

विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन संस्थापक समारोह शुरु होने से पहले 27 नवंबर को प्रतिभा खोज परीक्षा और एनसीसी कैडेट चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पांच से नौ दिसंबर तक विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए्गा। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को 10 दिसंबर को लाेक सभा अध्यक्ष द्वारा पुरस्क़ृत किया जाएगा।

संचालन समिति के सदस्य डॉक्टर प्रदीप राव ने बताया कि सभी स्वर्ण पदक महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद से जुड़ी संस्था में कार्यरत शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थियों को मिलेंगे । इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवंबर निर्धारित की गई है। आठ दिसंबर 2022 को प्रताप आश्रम गोलघर कार्यालय में शाम तीन बजे साक्षात्कार आयोजित होगा संस्थापक सप्ताह समारोह में बास्केटबाल व वॉलीबाल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रदेश स्तर की टीमें प्रतिभाग करेंगी।

Gorakhpur : एक बेटी पायलेट तो दूसरी बनना चाहती थी सांइटिस्ट, पिता के साथ लगाया मौत को गले, रुला देगी ये कहानीGorakhpur : एक बेटी पायलेट तो दूसरी बनना चाहती थी सांइटिस्ट, पिता के साथ लगाया मौत को गले, रुला देगी ये कहानी

करें ऑनलाइन आवेदन
मीडिया प्रभारी डॉक्टर नितीश शुक्ला ने बताया कि समारोह में स्वर्ण पदक को छोड़कर सभी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए केवल आनलाइन आवेदन का विकल्प होगा। आवेदन महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के ई-मेल mpspgkp@gmail.com पर वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रपत्र पर होगा।

Comments
English summary
maharana pratap shikha parishad programme in gorakhpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X