• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gorakhpur News: नवरात्रि के पहले दिन सीएम ने दी जनपदवासियों को 16 करोड़ की सौगात

शारदीय नवरात्र के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर रहे।उन्होंने जनपदवासियों को16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है।उन्होंने जंगल कौड़िया विकास खंड के रसूलपुर चकिया में महंत अवेद्यनाथ महराज स
Google Oneindia News

गोरखपुर,26सितंबर: शारदीय नवरात्र के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर रहे।उन्होंने जनपदवासियों को 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है।उन्होंने जंगल कौड़िया विकास खंड के रसूलपुर चकिया में महंत अवेद्यनाथ महराज स्टेडियम और महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय परिसर में निर्मित सभागार का लोकार्पण कर जनसभा को संबोधित किया। इसके साथ ही उन्होंने स्मार्टफोन का भी वितरण किया।सीएम आज गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित पंडित दीनदयाल की जयंती व गोरखनाथमंदिर में नवरात्रि के अवसर पर कलश स्थापना में हिस्सा लेंगे।

cm yogi
जंगल कौडिया में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि महंत अवेद्यनाथ महाराज स्टेडियम से खेल प्रतिभाओं को और बढ़ावा मिलेगा।इससे क्षेत्र की तमाम ऐसी प्रतिभाओं को एक प्लेटफार्म मिलेगा जो खेल में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं।सीएम ने कहा आज गोरखपुर की तमाम प्रतिभाएं विश्व स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।इन खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तमाम योजनाएं भी चलाई जा रही हैं।हर क्षेत्र में विकास हो यही प्राथमिकता है।

Gorakhpur News: प्रशिक्षण इतने घंटे हुआ अनिवार्य,अपग्रेड होंगे शिक्षकGorakhpur News: प्रशिक्षण इतने घंटे हुआ अनिवार्य,अपग्रेड होंगे शिक्षक

सीएम योगी ने सबसे पहले जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में 10.16 करोड़ रुपये की लागत से बने महंत अवेद्यनाथ महाराज स्टेडियम और महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में 5.80 करोड़ रुपये से निर्मित सभागार का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।इस स्टेडियम में 250 व्यक्तियों के बैठने के लिए पवेलियन व 300 मीटर का 8 लेन का सिंथेटिक रनिंग ट्रैक तैयार किया गया है। कुश्ती ग्राउंड, चहारदीवारी, पंप हाउस, सड़क व जलनिकासी का काम पूरा हो गया है। इसी तरह महाविद्यालय सभागार की क्षमता 462 व्यक्तियों के बैठने की है। सभागार में दो ग्रीन, दो रिहर्सल व एक वीवीआईपी रूम है। कुश्ती, बैडमिंटन व टेबल टेनिस हॉल भी बना है।

Comments
English summary
cm yogi adityanath launched 16 crore development work on shardiy navratra in gorakhpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X