• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

71 भेड़ों के बदले प्रेमी को सौंप दी पत्नी, अब प्रेमी के पिता ने वापस मांगीं भेड़ें तो फंसा ये पेंच

|

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पंचायत ने एक बेतुका फरमान सुनाया है। इस फरमान के बाद एक महिला की जिंदगी खराब हो गई है। दरअसल, पिपराइच इलाके में हुई पंचायत ने एक महिला की कीमत '71 भेड़' के बदले लगा दी। मामला प्रेम प्रसंग का था। चौंकाने वाली बात ये रही कि पंचायत के इस फैसले पर दोनों पक्ष राजी भी हो गए। लेकिन बवाल तब मचा, जब प्रेमी के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसे भागी हुई बहू नहीं, अपनी भेंड़ चाहिए। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

 क्या है मामला

क्या है मामला

मीडिया खबरों के अनुसार, गोरखपुर के पिपराइच इलाके के एक गांव का रहने वाला युवक पड़ोस के गांव की एक विवाहिता को 22 जुलाई को लेकर भाग गया था। पांच दिन पहले प्रेमी युवक व उसके साथ भागी महिला बेलीपार इलाके के एक गांव में भेड़ चराने गए थे। इसी बीच महिला का पति भी वहां पहुंच गया। विवाहिता को भगाने को लेकर महिला के प्रेमी व उसके पति के बीच विवाद होने लगा। मामला मारपीट तक जा पहुंचा। महिला ने बीच बचाव करके किसी तरह से मामला शांत कराया, लेकिन उसका पति, प्रेमी की सभी भेड़ें हांककर अपने साथ लेते गया।

बैठी पंचायत

बैठी पंचायत

दोनों में विवाद के बाद पंचायत बैठी। पंचायत ने दोनों पक्षों से बात की और बेतुका फरमान सुना डाला। महिला जिसके साथ भागी है, वह उसके साथ ही रहेगी। पंचायत ने ही दोनों के बीच सहमति भी करा दी। इसके बाद महिला का पति 71 भेड़ों के साथ खोराबार आ गया। खोराबार में ही अपने रिश्तेदार के घर रुका और भेड़ों की देखभाल करने लगा। इस मामले में शुक्रवार को तब नया मोड़ आया, जब महिला के प्रेमी का पिता खोराबार थाने पहुंच गया।

<strong>ये भी पढ़ें:- हरियाणा की मॉडल का आरोप, फोटोशूट का झांसा देकर यूपी का शख्स करता था रेप </strong>ये भी पढ़ें:- हरियाणा की मॉडल का आरोप, फोटोशूट का झांसा देकर यूपी का शख्स करता था रेप

प्रेमी के पिता ने कहा- भेड़ वापस चाहिए

प्रेमी के पिता ने कहा- भेड़ वापस चाहिए

शुक्रवार को प्रेमी के पिता ने खोराबार थाने में तहरीर दी। तहरीर में बताया कि उसके पास 142 भेड़ें थी जिन्में से 71 भेड़ें गायब हो गई है। सूचना है कि बेटे ने पंचायत से मिलकर 71 भेड़ें किसी को दूसरे को दे दी। इसके बदले एक महिला लेकर आया है। अब भेंड़ वापस दिलाई जाए। बेटा जिस महिला को लेकर आया है, वह नहीं चाहिए। प्रेमी के पिता की शिकायत पर पुलिस भी चकरा गई। वहीं, इस मामले में खोराबार इंस्पेक्टर अंबिका प्रसाद भारद्वाज ने बताया कि इस संबंध में तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की जांच कराके उचित कार्रवाई की जाएगी।

<strong>ये भी पढ़ें:- शाहजहांपुर के DM ने प्रेगनेंट महिला के साथ की बदतमीजी, बोले- चौथा बच्चा पैदा कर रही है शर्म नहीं आती?</strong>ये भी पढ़ें:- शाहजहांपुर के DM ने प्रेगनेंट महिला के साथ की बदतमीजी, बोले- चौथा बच्चा पैदा कर रही है शर्म नहीं आती?

English summary
a husband exchange his wife for 71 Sheep
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X