• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोंडा: किसान से जमीन पैमाइश के बदले राजस्व निरीक्षक ने बताया घूस का रेट, वीडियो वायरल

|

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक किसान की जमीन की पैमाइश को लेकर राजस्व निरीक्षक द्वारा पैमाइश करने का रेट बताते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो सामने आने के बाद राजस्व महकमे में हड़कंप मच गया है। वीडियो में राजस्व निरीक्षक किसान को जमीन पैमाइश करने का रेट बताते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में राजस्व निरीक्षक किसान से स्पष्ट रूप से यह कह रहे हैं कि मेरे यहां मणिकापुर में पहली पैमाइश का रेट 8 हजार है, जबकि बभनान में यह रेट 15 हजार है। हमें आप एक या 2 हजार कम भी दे देंगे तो मैं रख लूंगा।

video of gonda Revenue inspector telling bribery rate goes viral

मनकापुर तहसील का बताया जा रहा वीडियो

वायरल वीडियो मनकापुर तहसील में तैनात राजस्व निरीक्षक बृजेंद्र सिंह का बताया जा रहा है। वीडियो में राजस्व निरीक्षक बृजेंद्र सिंह जमीन पैमाइश के एवज में किसान को जो रेट बता रहे हैं, उसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। वायरल हो रहे वीडियो में राजस्व निरीक्षक बृजेंद्र सिंह ने किसान को बताए गए रेट में कहते है कि मनकापुर क्षेत्र में पहली पैमाइश का रेट 8000, बभनान क्षेत्र के लिए 15000 निर्धारित है। राजस्व निरीक्षक के अनुसार, जिसमें तीन लेखपाल शामिल होते हैं, जिन्हें 2 हजार प्रति लेखपाल देय होता है।

अधिकारियों ने कही जांच के बाद कार्रवाई की बात

राजस्व निरीक्षक के अनुसार, रिश्वत के रुपए में उन्हें महज फाइल बनवाने के लिए एक हजार ही प्राप्त होते हैं। इस संबंध में उप जिला अधिकारी मनकापुर हीरालाल ने बताया कि फिलहाल प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं है, लेकिन यदि ऐसा है तो यह बहुत ही गंभीर मामला है। इसकी जांच कराई जाएगी और संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसानों का उत्पीड़न करने वाले किसी भी कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

मेरठ: रसूलपुर गांव में विस्फोट, 4 मकानों की छत उड़ी, 2 की मौत , कई घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
video of gonda Revenue inspector telling bribery rate goes viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X