• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खुदाई करते-करते JCB के ऊपर ही गिर पड़ा मकान, Video में देखिए

|

गोंडा। सस्ते इंटरनेट की वजह से सोशल मीडिया पर कब, क्या ट्रेंड कर जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। आपको तो पता ही होगा कैसे 'JCB की खुदाई' ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया, तमाम जेसीबी के मीम्स इस तरह छा गए कि खुद जेसीबी कंपनी वाले शुक्रिया अदा करने आ गए। लेकिन अब जेसीबी से जुड़ा एक और मामला आया है, लेकिन यह कोई मीम या सोशल मीडिया का नहीं है। दरअसल यूपी के गोंडा में हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू किया था। इसी दौरान जेसीबी मशीनों ने खुदाई करके मकान गिराने और दुकान हटाने का काम शुरू किया। लेकिन देखते-देखते एक मकान जेसीबी के ऊपर ही गिर पड़ा और धाराशायी हो गया।

हाईकोर्ट का आदेश

हाईकोर्ट का आदेश

दरअसल हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने स्टेशन रोड पर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू किया। पीडब्लूडी की जमीन पर बने एक चार मंजिला होटल समेत 105 दुकानें अतिक्रमण की जद मे हैं और प्रशासन इन सभी को पहले ही नोटिस दे चुका था। सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व मे 11 जेसीबी मशीनों के साथ अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया और करीब 30 दुकानें ढहा दी गईं। इस बीच बहुचर्चित होटल को बचाने की कवायद चलती रही लेकिन यह कवायद भी शाम होते होते फेल हो गई और प्रशासन का बुलडोजर करीब चार बजे होटल पथिक तक पहुंच गया।

अतिक्रमण हटाना शुरू

अतिक्रमण हटाना शुरू

आपके बता दें कि स्टेशन रोड पर पीडब्लूडी की जमीन पर बना बहुचर्चित होटल पथिक जरपरवल फरेंदा फोरलेन मे निर्माण मे सबसे बड़ा बाधा बना हुआ था। इसके साथ ही 105 दुकानें भी पीडब्लूडी की तरह जमीन पर बनी थीं। जिला प्रशासन ने कई बार इस अतिक्रमण को हटाने का प्रयास किया लेकिन होटल मालिक के रसूख और कोर्ट के आठ साल पुराने स्टे को बदौलत प्रशासन को हर बार असफलता ही हाथ लगी। इस अवैध निर्माण को हटाने की निर्णायक नेतृत्व मे मुट्ठी भर युवाओं ने धरना प्रदर्शन से लेकर सड़क जाम आंदोलन तक किया और कोर्ट में मामले को पैरवी की।

अबतक 40 दुकानें ढह चुकीं

अबतक 40 दुकानें ढह चुकीं

पिछले सप्ताह हाईकोर्ट ने आठ साल पुराने स्टे को खारिज करते हुए अवैध निर्माण को ढहाने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को जिला प्रशासन ने घोसियाना मोड़ से लेकर जयनरायन चौराहे तक बने अवैध निर्माण को हटाना शुरू कर दिया। इस बीच होटल मालिक की तर्ज से हाईकोर्ट मे सुनवाई का हवाला देकर होटल को बचाने का प्रयास किया गया लेकिन शाम होते-होते प्रशासन का बुलडोजर होटल पथिक तक पहुंच गया। शाम पांच तक करीब 40 दुकानें ढहाई जा चुकी थी। अन्य को ढहाने के कार्रवाई चल रही है।

ये भी पढ़ें-उन्नाव: महिला से दरिंदगी, पहले खूब पीटा फिर आंख और प्राइवेट पार्ट में डाल दिया मिर्ची पाउडर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Building fallen down during JCB ki khudayi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X