• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबादः तस्वीरों में देखिए सोशल डिस्टेंसिंग की कैसे उड़ाई गई धज्जियां, प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

|

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में सोमवार को श्रमिक ट्रेन के लिए वेरिफिकेशन करवाने पहुंचे हजारों की संख्या में मजदूरों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी। दरअसल, सोमवारी की शाम को तीन श्रमिक ट्रेन उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग इलाकों के लिए रवाना होगी। ट्रेन में जाने से पहले प्रशासन की तरफ से मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोका गया था। लेकिन मौके पर हजारों की संख्या में मजदूर एकत्रित हो गए और सारे नियम-कानून की धज्जियां उड़ा दी।

    Lockdown 4: Delhi-Ghaziabad Border पर जमा हुई Labors की भीड़, Social distancing फेल | वनइंडिया हिंदी
    वेरिफिकेशन के लिए एकत्रित हुए थे मजदूर

    वेरिफिकेशन के लिए एकत्रित हुए थे मजदूर

    गाजियाबाद के घंटाघर के पास मौजूद रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। सभी लोगों को ट्रेन व बस के माध्यम से घर भेजे जाने का भरोसा प्रशासन ने दिया था। सड़क पर जितने लोग पैदल अपने घर जा रहे थे उन्हें वहां ले जाकर रखा गया है और इससे लोगों की भीड़ जमा हो गई। गाजियाबाद एडीएम के मुताबिक, बिहार के लिए गाजियाबाद से तीन ट्रेनें चलाई गई हैं जो कि 12 सौ प्रति मजदूर ट्रेन से लेकर बिहार जाएंगी।

    श्रमिक ट्रेन से सोमवार को 3600 मजदूर भेजे जाएंगे

    श्रमिक ट्रेन से सोमवार को 3600 मजदूर भेजे जाएंगे

    आज करीब 36 सौ मजदूरों को बिहार भेजा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, गोरखपुर के मजदूरों को भी यहां से भेजा जाएगा। एडीएम ने बताया कि सुबह तक स्थिति नियंत्रण में थी, लेकिन अब जो हालात हैं उन्हें संभाला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ मजदूरों का कहना है कि वह लंबे वक्त से धूप में ही खड़े हैं ऐसे में काफी परेशानी है। कुछ मजदूरों ने कहा कि वो कल भी आए थे, लेकिन नंबर नहीं आ पाया था।

    प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

    गौरतलब है कि श्रमिक ट्रेनों में बैठने से पहले सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही वेरिफिकेशन भी करवाया जा रहा है, क्योंकि जहां से ट्रेन जा रही है और जहां ट्रेन को पहुंचना है, वहां दोनों ओर प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही हैं। वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया।

    दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा-गाजियाबाद जाने के लिए UPSRTC की टैक्सी लेगी 10000 रुपए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ghaziabad verification and thermal screening of labours break social distancing
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X