• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लोकसभा फतह करने के लिए गुजरात में होगी CWC की सभा, राहुल-सोनिया के साथ शामिल होंगी प्रियंका

|

Gujarat News, गांधीनगर। कांग्रेस मुखिया राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में कांग्रेस गुजरात में बड़ी सभा आयोजित करने जा रही है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की यह सभा साबरमती आश्रम में पार्टी की सर्व-धर्म प्रार्थना के बाद 28 फरवरी को शुरू होगी। अहमदाबाद में होने वाली इस बैठक में लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए प्लानिंग तैयार की जाएगी।

For the first time since 1961, the CWC will meet in Gujarat on February 28

लोकसभा चुनावों से पहले गुजरात में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब मां, बेटे-बेटी और मनमोहनसिंह भी एक साथ नजर आएंगे। कांग्रेस कइ सालों के अंतराल के बाद ऐसी बैठक बुला रही है। कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस बैठक में जरूर आएंगे।

For the first time since 1961, the CWC will meet in Gujarat on February 28

मालूम को कि अभी तक सीडब्ल्यूसी की बैठकें नई दिल्ली में होती थीं, मगर गुजरात को पहला मौका मिला है कि, जब यह बैठक अहमदाबाद में होने जा रही है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिये प्रियंका गांधी पहली बार गुजरात आ रही हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता इस बैठक की वजह से बहुत ही उत्साहित दिख रहे हैं।

For the first time since 1961, the CWC will meet in Gujarat on February 28

पार्टी के युवा नेता मनीष दोशी का कहना है कि भाजपा में अभी राष्ट्रीय लेवल पर जो बडे नेता हैं उसमें नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों गुजरात से हैं। कांग्रेस ने सोचा है, क्यों न सीडबल्युसी की बैठक गुजरात में बुलाई जाए। यहीं से भाजपा के इन दोनों दिग्गज नेताओं के सामने चुनौती रखी जाय। काफी परामर्श के बाद बैठक का स्थल अहमदाबाद तय किया गया है।

Congress, CWC, Congress Working Committee, GANDHINAGAR, Gujarat, ahmedabad, Sonia Gandhi, Manmohan Singh, Mallikarjun Kharge, Priyanka Gandhi, narendra modi

उन्होंने यह भी कहा कि, 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता में तो नहीं आई, लेकिन पार्टी का जनाधार बढा है। इसलिये हमें आशा है कि गुजरात में इस बैठक से लोकसभा में भी जनाधार बढेगा। महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल की विरासत को फिर से हासिल करने में कांग्रेस को मदद मिलेगी।

For the first time since 1961, the CWC will meet in Gujarat on February 28

राहुल ने ऐसे संभाला था पिछले चुनाव में मोर्चा

2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का नेतृत्व गुजरात पर केंद्रित रहा था। राहुल गांधी ने 14 फरवरी को वलसाड जिले में चुनाव-पूर्व रैली को संबोधित किया था। इससे पहले, इसी स्थान पर 1980 में इंदिरा गांधी द्वारा, 1984 में राजीव गांधी द्वारा और 2004 में सोनिया गांधी द्वारा संसदीय चुनाव अभियान की शुरुआत की गई थी।

For the first time since 1961, the CWC will meet in Gujarat on February 28

राहुल के साथ ही 23 और सदस्य भी शामिल होंगे

कांग्रेस के संविधान के अनुसार, सीडब्ल्यूसी में पार्टी के अध्यक्ष, संसद में इसके नेता और 23 अन्य सदस्य शामिल होंगे, जिनमें से 12 का चुनाव अखिल भारतीय कांग्रेस समिति द्वारा किया जाता है। सीडब्ल्यूसी में तकनीकी रूप से पार्टी अध्यक्ष को हटाने या नियुक्त करने की क्षमता होती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Next CWC meet to be held in Gujarat on Feb 26
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X