• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात उपचुनाव: 2017 में कांग्रेस से जीते अल्पेश ठाकोर और धवल इस बार भाजपा से लगा रहे हैं दांव

Google Oneindia News

गांधीनगर। गुजरात में 21 अक्टूबर छह विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होगा। इन सीटों पर भाजपा, कांग्रेस एवं एनसीपी के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा है। छह में से राधनपुर और बायड विधानसभा सीट के चुनाव को प्रतिष्ठा की जंग के रूप में देखा जा रहा है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर कांग्रेस जीती थी।हालांकि, राधनपुर से कांग्रेस विधायक चुने गए अल्पेश ठाकोर और बायड से उनके सहयोगी कांग्रेस विधायक धवल सिंह झाला ने बाद में कांग्रेस से अलग हो गए।

gujarat bypolls 2019: BJP fields ex-Congress MLA Alpesh Thakor in radhanpur

दोनों ने गत जुलाई में राज्यसभा चुनाव के बाद विधायकी से भी इस्तीफा दे दिया। यह देखा गया कि कांग्रेस में खुद की अच्छी स्थिति में नहीं देखते हुए दोनों भाजपा में शामिल हुए। अब भाजपा ने दोनों सीटों से इन्ही दोनों को फिर से चुनावी जंग में उतारा है। उधर, पाटण जिले की राधनपुर सीट पर भाजपा के अल्पेश ठाकोर का मुकाबला कांग्रेस के रघु देसाई से होगा। इस जंग में एनसीपी के पूंजा रबारी शामिल होंगे।

अरवल्ली जिले की बायड सीट में झाला के सामने कांग्रेस के जसू पटेल और एनसीपी के दौलत सिंह चौहाण होंगे। हालांकि, दोनों का मुख्य मुकाबला कोंग्रेस के साथ होगा। लेकिन एनसीपी के उमीदवार किसी भी पक्ष की बाजी बिगाड़ सकते हैं। इसके अलावा बनासकांठा की थराद सीट पर भाजपा के जीवराज पटेल का मुकाबला गुलाब सिंह राजपूत और एनसीपी के फरसू गोकलाणी से होगा।

मेहसाणा जिले की खेरालू सीट पर भाजपा के अजमल ठाकोर, कांग्रेस के बाबूजी ठाकोर और एनसीपी के पथुजी ठाकोर के बीच जंग है। और अमराईवाडी सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के जगदीश पटेल और कांग्रेस के धमेन्द्र पटेल के बीच है। यहां एनसीपी के विजय यादव मैदान में हैं। उधर पंचमहाल जिले की लुणावाडा से भाजपा के जिग्नेश सेवक का मुकाबला कांग्रेस के गुलाबसिंह चौहाण और एनसीपी के भरत पटेल से होने वाला है।

पढ़ें: दरोगा के बेटे की शिकायत करते हुए युवती बोली- 4 साल तक शोषण किया अब शादी नहीं कर रहा वोपढ़ें: दरोगा के बेटे की शिकायत करते हुए युवती बोली- 4 साल तक शोषण किया अब शादी नहीं कर रहा वो

Comments
English summary
gujarat bypolls 2019: BJP fields ex-Congress MLA Alpesh Thakor in radhanpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X