• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में सीएम रुपाणी करेंगे मंत्रिमंडल विस्तार, क्या अल्पेश ठाकोर बनेंगे मिनिस्टर?

|

Gandhinagar News, गांधीनगर। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले गुजरात सरकार सौराष्ट्र के ओबीसी नेता कुंवरजी बावलिया को अपने पाले में लाने के बाद उत्तर गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर सहित चार अन्य कांग्रेस विधायकों को अपने खेमे में लाने की जुगत में है। इसके लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। बता दें कि 2017 के चुनावों के बाद से मंत्रिमंडल का विस्तार न होने से भाजपा नेता भी सरकार से नाराज चल रहे है।

अल्पेश आज जाएंगे दिल्ली

अल्पेश आज जाएंगे दिल्ली

बता दें कि रूपाणी ने सौराष्ट्र के ओबीसी नेता कुंवरजी बावलिया को कैबिनेट मंत्री बनाया था। अब भाजपा गुजरात के ओबीसी नेता और कांग्रेस के मजबूत विधायक अल्पेश ठाकोर को भी मंत्रिमंडल में स्थान दे सकती है। लेकिन अल्पेश के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ नजदीकी संबंध होने के कारण उन्हें आज दिल्ली बुलाया गया है। अगर अल्पेश भाजपा में शामिल होते है तो कांग्रेस के अन्य चार विधायक भी भाजपा में शामिल हो करते है। लेकिन अभी तक इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है।

चुनाव की घोषणा के नहीं कर सकेंगी मंत्रिमंडल का विस्तार

चुनाव की घोषणा के नहीं कर सकेंगी मंत्रिमंडल का विस्तार

चुनाव की घोषणा के बाद सरकार कोई नीतिगत निर्णय नहीं ले सकेगी और मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं कर सकती है। इसलिए यह बाधित है कि वर्तमान गुजरात की राजनीतिक स्थिति और गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को देखते हुए भाजपा के असंतोष के चलते लिए विस्तार किया जाएगा। जिसमें मध्य गुजरात के एक विधायक, उत्तर गुजरात के एक विधायक और अहमदाबाद के एक विधायक को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा।

पार्टी से नाराज है विधायक

पार्टी से नाराज है विधायक

मंत्रिमंडल के विस्तार पर भाजपा बहुत सतर्कता से आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने अभी तक इसमें शामिल होने वाले विधायकों या नेताओं से बात नहीं की है। लेकिन परोक्ष रूप से विस्तार के पीछे कारण यह है कि पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा 99 सीटों पर अटक गई थी। मध्य गुजराते के भाजपा के विधायकों पार्टी से नाराज है, क्योंकि उन्हों ने ही पार्टी की सबसे ज्यादा सींटे दिलवाइ थी लेकिन मंत्रीमंडल में एक भी विधायक शामिल नहीं किया है।

कई विधायक छोड़ सकते है बीजेपी

कई विधायक छोड़ सकते है बीजेपी

कांग्रेस से आये हुए विधायकों और नेताओं को बड़ा पद मिल रहा है, इसी वजह से भाजपा के विधायक खासे नाराज है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर हमें पद नहीं मिले तो हम पार्टी छोड सकते है। इसबीच पार्टी में अल्पेश ठाकोर और उनके साथीदार विधायकों को पार्टी में लेने ले लिये सस्पेंस बरकरार है। दूसरी औऱ राहुल गांधी को मिलने गये अल्पेश ठाकोर आज शांम तक अपना फेंसला सुनायेंगा।

ये भी पढ़ें:-कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं हार्दिक पटेल, जामनगर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Rupani expansion of cabinet suspense on Alpesh Thakor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X